शिवहर: हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, चार जिलों के पुलिस को थी तलाश

एसटीएफ ने शनिवार को संयुक्त छापेमारी कर एक हार्डकोर नक्सली लाल बाबू सहनी उर्फ भास्कर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली पर 24 से ज्यादा नक्सली मामले दर्ज हैं. 

शिवहर: हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, चार जिलों के पुलिस को थी तलाश
पुलिस को लंबे से सहनी की तलाश थी और आखिरकार पुलिस को कामयाबी मिली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिवहर: बिहार के शिवहर और मुजफ्फरपुर जिला के सीमा क्षेत्र से पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने शनिवार को संयुक्त छापेमारी कर एक हार्डकोर नक्सली लाल बाबू सहनी उर्फ भास्कर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली पर 24 से ज्यादा नक्सली मामले दर्ज हैं. 

शिवहर के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने शनिवार को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का स्वयंभू एरिया कमांडर लाल बाबू किसी बड़ी वारदात की साजिश रच रहा है और शिवहर-मुजफ्फरपुर जिले की सीमा पर छिपा हुआ है. 

पुलिस और एसटीएफ ने इसी आधार पर छापेमारी कर उसे एक गांव से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले के कोरिया गांव निवासी गिरफ्तार नक्सली सहनी की तलाश मुजफ्फरपुर, शिवहर, पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी जिला पुलिस को काफी लंबे समय से थी. पुलिस सहनी से पूछताछ कर रही है. 

सहनी की गिरफ्तारी को पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है. पुलिस को लंबे से सहनी की तलाश थी और आखिरकार पुलिस को कामयाबी मिली.