दिल्ली और यूपी से भी जुड़ने लगा है मुंगेर AK-47 का मामला
Advertisement

दिल्ली और यूपी से भी जुड़ने लगा है मुंगेर AK-47 का मामला

बिहार के मुंगेर में बरामद हुए एके-47 हथियार के बाद पुलिस की जांच लगातार जारी है. अब इस मामले का तार दिल्ली और यूपी के मेरठ से भी जुड़ सकते है.

मुंगेर एके-47 का मामला अब यूपी तक पहुंच गया है. (फाइल फोटो)

मुंगेरः बिहार के मुंगेर में बरामद हुए एके-47 हथियार के बाद पुलिस की जांच लगातार जारी है. अब इस मामले का तार दिल्ली और यूपी के मेरठ से भी जुड़ सकते है. मुंगेर एसपी ने इस मामले में खुलासा किया है. यूपी के मेरठ में दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने कार्रवाई कर भारी मात्रा में हथियार बरामद हथियार किया है. साथ ही पकड़े गए तस्करों में सैदुल्लाह ने कई खुलासे किए हैं.

खबरों के अनुसार, सैदुल्लाह कोलकता से अर्धनिर्मित हथियारों की खेप मेरठ और दिल्ली में सप्लाय करता था. 9 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा यूपी के मेरठ में चल रही अवैध हथियार की एक बड़ी फैक्ट्री का उदभेदन के मामले गिरफ्तार सैदुल्लाह को लेकर मुंगेर एसपी ने बड़ा खुलासा किया है. 

उन्होंने कहा सैदुल्लाह मुंगेर जिला के मुफसिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह का रहनेवाला है और एके 47 के मामले में पटना में गिरफ्तार मुख्य सरगना मंजी उर्फ़ मंजर आलम का रिश्तेदार है. एसपी ने कहा मंजी ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि वह अपना ग्रुप चलाता है, और कई सालों से अवैध हथियारों की तस्करी का काम करता है. सैदुल्लाह पश्चिम बंगाल से अवैध हथियार को ट्रेन और ट्रकों के माध्यम से मंगवाता था. जिसे वह यूपी और दिल्ली में सप्लाय करता था.

एसपी ने बताया की मंजी द्वारा अपने रिश्तेदार सैदुल्लाह के माध्यम से एके-47 का सप्लाय दिल्ली और आस-पास इलाकों में किया गया है या नहीं इस बात की जांच की जा रही है. एसपी ने बताया की 2014 में दिल्ली में एके-47 की बरामदगी हुई थी. जिसमे पहली बार मंजी का नाम सामने आया था. उस वक्त बताया गया था की एके-47 मुंगेर निर्मित है. एसपी ने कहा की गिरफ्तार सैदुल्लाह  के मामले में दिल्ली और यूपी पुलिस अगर मुंगेर पुलिस से मदद लेना चाहती है तो उनको भरपूर सहयोग करेगी. 

मुंगेर एके-47 मामले को लेकर पुलिस जैसे-जैसे अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है, वैसे-वैसे कई गड़े मुर्दे भी उखड़ कर समाने आ रहे है. वहीं, इस मामले के तार जबलपुर से शुरू हो कर अब बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड से होते हुए दिल्ली और यूपी तक पहुंच रहा है.