बिहारः महज 5 रुपये के लिए बढ़ा विवाद, युवक की पीट-पीटकर हत्या

बिहार के नालंदा में 5 रुपये के लिए विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.

बिहारः महज 5 रुपये के लिए बढ़ा विवाद, युवक की पीट-पीटकर हत्या
नालंदा में पीट-पीटकर युवक की हत्या.

नालंदाः बिहार के नालंदा जिले में महज 5 रुपये के लिए विवाद इतना बढ़ गया कि मामला मारपीट पर उतर गया. यही नहीं एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. नालंद के रहुई थाना क्षेत्र में शुक्रवार को कथित रूप से महज पांच रुपये के विवाद में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

घटना रहुई थान इलाके के चंदुआरा गांव में घटी है. हत्या के बाद शव को उठाने गई पुलिस को उग्र ग्रामीणों का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों ने पुलिस को खदेड़ दिया. जिसके बाद मौके पर एएसपी, अनुमंडल पदाधिकारी और सात थानों की पुलिस पहुंची और गिरफ्तारी का आश्वासन देने के बाद ग्रामीणों के कब्जे से शव को छुड़ाया गया.

दरअसल, 15 दिन पूर्व सूरज पासवान के छोटे भाई राम पासवान और ऑटो मालिक बेनी यादव के बीच किराए को लेकर विवाद हुआ था. ऑटो मालिक किराए के दस रूपए मांग रहा था और राम पासवान पांच रूपए दे रहा था. बात इतनी बढ़ गई की बेनी यादव ने गांव आकर अपने आदमियों के साथ राम पासवान पर हमला बोल दिया था.

वहीं, बात बढ़ने के बाद शुक्रवार को राम का बड़ा भाई सूरज पासवान बेनी यादव को समझने गया था. लेकिन फिर विवाद शुरू हो गया. बात बढ़ गयी इसके बाद बेनी यादव ने अपने पुत्र और अन्य लोगों के साथ मिलकर सूरज पासवान को लाठी डंडे से पीटपीट कर मौत के घाट उतार दिया.

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया. पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें खदेड़ दिया गया और शव को नहीं लेने दिया. वहीं, सूचना मिलने पर आलाधिकारी और कई थानों की पुलिस वहां पहुंची. काफी समझाने और आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन देने के बाद शव को छोड़ा गया.  

बिहार शरीफ के सहायक पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने हत्या के पीछे आपसी विवाद बताया है. उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है, तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है.