Nawada: 15 लोगों के घर उजड़ने के बाद जागी पुलिस! 4 शराब माफिया को किया गिरफ्तार
Advertisement

Nawada: 15 लोगों के घर उजड़ने के बाद जागी पुलिस! 4 शराब माफिया को किया गिरफ्तार

Nawada news: SP डी.एस. सांवलाराम ने कहा कि SIT ने मंगलवार को खरडी बीघा गांव के सूरज चौधरी उर्फ कारु चौधरी, गोंदपुर के पप्पू यादव और बुधौल गांव के अनिल चौधरी और मंती देवी को गिरफ्तार किया है.

 

नवादा SIT ने किया 4 शराब माफिया को गिरफ्तार.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Nawada: नवादा पुलिस की विशेष जांच टीम (SIT)ने जहरीली शराब बनाने के लिए जिम्मेदार चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इन चार लोगों पर जहरीली शराब बनाने का आरोप था. पुलिस का कहना है कि इन आरोपियों  के यहां से होली के दिन शराब पीने के कारण 15 लोगों की मौत और चार अन्य की आंखों की रोशनी स्थायी रूप से चली गई है.

वहीं, नवादा के एसपी डी.एस. सांवलाराम ने कहा कि एसआईटी (SIT) ने मंगलवार को खरडी बीघा गांव के सूरज चौधरी उर्फ कारु चौधरी, गोंदपुर के पप्पू यादव और बुधौल गांव के अनिल चौधरी और मंती देवी को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने स्वीकार किया कि नवादा में मौतें जहरीली शराब पीने से हुई है. सावलाराम ने कहा, 'आरोपियों ने कबूल किया है कि वे अपने-अपने गांवों में शराब बनाने की इकाइयां चला रहे थे, जहां से उन्होंने होली के दिन गांव वालों के हाथों बेचा था.'

ये भी पढ़ें-Nawada: होली में मातम में बदली खुशी, जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत

इधर, छापेमारी के बारे में एसपी ने कहा कि हमने खारीदी बिगहा, गोंदपुर और बुधौल गांव में कूड़े के विक्रेताओं की पहचान की और नवादा के आसपास के अन्य हिस्सों में छापेमारी की. नालंदा और बेगूसराय जिले के आसपास के इलाकों में छापेमारी की. इनके  खिलाफ नवादा में सिटी पुलिस स्टेशन में 10 एफआईआर दर्ज की गई है.

जानकारी के अनुसार, नवादा के अलावा, बेगूसराय में दो व्यक्तियों और रोहतास जिलों में पांच व्यक्तियों की भी होली पर जहरीली शराब पीने से मौत हो गई. लेकिन बिडवंना देखिए, बिहार में अप्रैल 2016 से शराब पर प्रतिबंध लागू है, फिर भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में शराब की तस्करी, अवैध शराब निर्माण इकाइयां और अवैध रूप से शराब की बिक्री जारी है.

(इनपुट-आईएएनएस)