बिहार में Corona की स्थिति भयावह! राजधानी पटना में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज
Advertisement

बिहार में Corona की स्थिति भयावह! राजधानी पटना में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज

Bihar Samachar: कोरोना  की जांच कराने के लिए पहुंचे मरीज ने कहा कि सरदर्द और सर्दी के लक्ष्ण लग रहे थे इसलिए हमने जांच कराई है. उनकी जांच आरटी-पीसीआर से हुई है और जांच की रिपोर्ट तीन दिनों में आएगी.

 

बिहार में Corona की स्थिति भयावह.

Patna: कोरोना की नई लहर के बीच पटना में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. बिहार में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज पटना से ही मिल रहे है. बड़े शहरों से लोगों के पटना पहुंचने की वजह से भी ऐसा हो रहा है. हालांकि, कोरोना पर काबू पाने के लिए जांच में तेजी लाई गई है.  पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (Patna Medical College and Hospital) में कोरोना के लिए अलग से जांच की व्यवस्था की गई है. यहां एंटीजन और RT-PCR दोनों तरह की जांच की जा रही है.   

हालांकि, कोरोना की जांच कराने के लिए पहुंचे मरीज ने कहा कि सरदर्द और सर्दी के लक्ष्ण लग रहे थे इसलिए हमने जांच कराई है. उनकी जांच आरटी-पीसीआर (RT-PCR) से हुई है और जांच की रिपोर्ट तीन दिनों में आएगी. दरअसल, सरकार का फोकस भी आरटी-पीसीआर जांच पर है. वहीं, PPE किट पहने स्वास्थ्यकर्मी लगातार कोरोना की जांच कर रहे हैं.  

ये भी पढे़ंः तपती धूप, एंबुलेंस नहीं, लेकिन हिम्मत नहीं हारी मां, ऑक्सीजन सिलेंडर को कंधे पर रखकर बच्चे को पहुंचाया हॉस्पिटल
                           
जानकारी के अनुसार, सोमवार को पूरे प्रदेश में कोरोना के 950 नए संक्रमित मरीज मिले. जिसमें 432 मामले सिर्फ पटना से ही है. हालांकि, पीएमसीएच (PMCH) में कोरोना की जांच कराने के लिए काफी संख्या में लोग आ रहे हैं. वहीं, यहां राहत की बात यह है कि जांच के लिए लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ रहा है. बिहार में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और यहां संक्रमित रेट भी बहुत ज्यादा है.