बिहार में ASI ने शराबबंदी का बनाया 'मजाक', DIG के सामने नशे में झुमते हुए पहुंचा
Advertisement

बिहार में ASI ने शराबबंदी का बनाया 'मजाक', DIG के सामने नशे में झुमते हुए पहुंचा

Bihar Samachar: बिहार के सहरसा जिले के सौरबाजार थाना में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब कोसी प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) प्रणव कुमार प्रवीण औचक निरीक्षण करने पहुंच गए और एक सहायक पुलिस निरीक्षक (एएसआई) को शराब के नशे में झूमते पाया.

नशे में धुत पहुंचा पुलिसकर्मी. ( प्रतीकात्मत तस्वीर)

Saharsa: बिहार के सहरसा जिले के सौर बाजार थाना में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब कोसी प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) प्रणव कुमार प्रवीण औचक निरीक्षण करने पहुंच गए और एक सहायक पुलिस निरीक्षक (ASI) को शराब के नशे में झूमते पाया. डीआईजी के निर्देश पर एएसआई को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया.

वहीं, पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि 'मंगलवार की देर रात डीआईजी ने सहरसा जिले के सौर बाजार थाना का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान थाना में पदस्थापित एएसआई ओमप्रकाश राम नशे की हालत में मिले. इसके बाद डीआईजी ने थाना प्रभारी को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया.'

ये भी पढ़ेंः Purnia Samachar: 80 लाख रुपए का Brown Sugar बरामद, 6 तस्कर गिरफ्तार

इधर, सहरसा की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि 'एएसआई को सदर अस्पताल में जांच कराई गई, जहां एएसआई के शराब पीने की पुष्टि हो गई. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.' जानकारी के अनुसार, आरोपी एएसआई से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.

ये भी पढ़ेंः हाइवे पर खड़ी डस्टर कार में गोलियों से छलनी मिली लाश, खूनी वारदात से इलाके में दहशत 

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने हाल ही में ये निर्देश दिया था कि अगर कोई पुलिसकर्मी नशे की हालत में पाया जाता है तो उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो. बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू है, जिसके तहत किसी प्रकार की शराब बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध है. इसके बावजूद प्रतिदिन राज्य में किसी ना किसी क्षेत्र से शराब बरामदगी की खबर आती रहती है.

(इनपुट- आईएएनएस)