बिहारः क्राइम कंट्रोल पर नीतीश सरकार की कार्रवाई! 8 IPS अधिकारियों का तबादला
Advertisement

बिहारः क्राइम कंट्रोल पर नीतीश सरकार की कार्रवाई! 8 IPS अधिकारियों का तबादला

नीतीश सरकार ने बढ़ते अपराध को देखते हुए बिहार के 8 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. 

बिहार में 8 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में बढ़ते अपराध को देखते हुए नीतीश सरकार एक्शन में दिख रही है. सीएम नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस के अधिकारियों को क्राइम कंट्रोल करने की सख्त हिदायत दी थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर बिहार में क्राइम कंट्रोल जल्द नहीं किया गया तो इसके जिम्मेदार वह खुद होंगे. अब नीतीश कुमार ने इस पर अमल करना शुरू कर दिया है.

प्रदेश में क्राइम कंट्रोल करने के लिए सख्त हिदायत के बावजूद अपराध पर शिकंजा पुलिस सफल नहीं हो पा रही है. हालांकि पुलिस हर अपराध पर जोर-शोर से जांच कर रही है. जिसके बावजूद अपराधी बेखौफ वारदात को अंजाम दे रहे हैं. राजधानी पटना में एक हफ्ते में लगातार हत्या की घटनाएं हो रही है.

वहीं, बिहार के अन्य जिलों में भी बड़े-बड़े हत्याकांड को अंजाम दिया जा रहा है. जिसमें मुजफ्फरपुर में हुए पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या पुलिस को सकते में डाल दिया है. एके-47 से पूर्व मेयर को सड़क पर भून देने की घटना के बाद सरकार भी अब परेशान हो गई है.

नीतीश सरकार ने बढ़ते अपराध को देखते हुए बिहार के 8 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. जिसमें मुजफ्फरपुर सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा भी शामिल हैं. वह अब बक्सर के नए एसपी होंगे. वहीं, बक्सर में अपराध पर लगाम लगाने में असफल एसपी राकेश कुमार का तबादला कर मुजफ्फरपुर सिटी एसपी बनाया गया है.

इसके अलावा भी अन्य अधिकारियों का भी तबादला किया गया है. पंकज सिन्हा को डीआईजी गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवा के पद पर तैनात किया जा रहा है. वहीं, धीरज कुमार को बीएमपी4 डुमरांव के कमाण्डेन्ट बनाए गए हैं.

जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह की बेटी लिपि सिंह को बाढ़ में पहली पोस्टिंग दी गई है. उन्हें बाढ़ के एसडीपीओ पद पर तैनात किया गया है. अशोक मिश्रा को दानापुर एसडीपीओ बनाया गया है.

8 आईपीएस अधिकारियों की पोस्टिंग
राकेश कुमार बने मुजफ्फरपुर के सिटी SP
उपेन्द्र नाथ वर्मा बने बक्सर SP
लिपि सिंह बनी SDPO
अशोक मिश्रा बने दानापुर SDPO
पंकज सिन्हा बने होम गार्ड पटना के DIG
धीरज कुमार बने BMP 4 डुमरांव के कमाण्डेन्ट
हिमांशु त्रिवेदी बने BMP 9 के कमाण्डेन्ट
सपना जी मेसराम बने नाथनगर सीटीएस के प्राचार्य