बिहारः NMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल, इमरजेंसी सेवा ठप

 नालंदा मेडिकल कॉलेज (एनएमसीएच) में मंगलवार को डॉक्टरों से हुए मारपीट के मामले में बुधवार को भी बवाल काफी हुआ. 

बिहारः NMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल, इमरजेंसी सेवा ठप
एनएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवा ठप करा दिया है. (फाइल फोटो)

पटनाः नालंदा मेडिकल कॉलेज (एनएमसीएच) में मंगलवार को डॉक्टरों से हुए मारपीट के मामले में बुधवार को भी बवाल काफी हुआ. डॉक्टरों ने मंगलवार शाम को हड़ताल की घोषणा की. और मारपीट करने वाले लोगों की गिरफ्तारी की मांग की. इसके बाद अपनी मांगों को लेकर अड़े डॉक्टरों ने बुधवार को रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद करवा दिया. और खूब हंगामा किया.

डॉक्टरों ने अस्पताल की इमरजेंसी सेवा को भी ठप कर दिया है. वहीं, अब इमरजेंसी सेवा ठप होने से मरीजों को दिक्कतें आ रही है. वहीं, मरीजों के परिजनों में भी आक्रोश बढ़ रहा है. लेकिन डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर लगातार बवाल कर रहे हैं.

दरअसल राजधानी पटना स्थित एनएमसीएच में मंगलवार को एक महिला मरीज की मौत होने के बाद परिजनों में आक्रोश फैल गया. बताया जाता है कि परिजन और जूनियर डॉक्टरों के बीच हाथा-पाई हुई. लोगों ने इमरजेंसी में तोड़फोड़ किया. अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. 

घटना के बाद अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था और हंगामा करने वाले लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए डॉक्टरों ने शाम से हड़ताल की घोषणा कर दी. डॉक्टरों का आरोप है कि अस्पताल में गोली भी फायरिंग की गई है. हालांकि जांच में अब तक यह साफ नहीं हुआ है.

एनएमसीएच में डॉक्टरों की हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही दोषियों के गिरफ्तारी नहीं होने पर पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने भी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.