बिहार: हड़ताल पर गए NMCH के डॉक्टर्स, मरीजों को हो रही परेशानी

 पटना में अब नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल के कारण मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

बिहार: हड़ताल पर गए NMCH के डॉक्टर्स, मरीजों को हो रही परेशानी
अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन हड़ताल को डॉक्टर्स की मनमानी बता रहे हैं. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार और झारखंड में डॉक्टर्स का हड़ताल पर जाना कोई नई बात नहीं है. पटना में अब नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल के कारण मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हड़ताल की वजह से OPD में सेवाएं भी बाधित है. 

इस कारण से वार्ड में भर्ती मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो कुछ मरीज अस्पताल को छोड़ कर प्राइवेट अस्पताल की ओर रुख कर रहे हैं. दरअसल जूनियर डॉक्टर्स अस्पताल में अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. इसके लिए वो अस्पताल अधीक्षक को आवेदन भी दे चुके हैं.

हालांकि अस्पताल के अधीक्षक ने जूनियर डाक्टरों की मांग पूरी करने का आश्वासन देकर काम पर वापस काम पर लौटने की अपील की है. फिलहाल जूनियर डॉक्टर मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन हड़ताल को डॉक्टर्स की मनमानी बता रहे हैं. आपको बता दें कि दो दिन पूर्व NMCH में महिला मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा और चिकित्सको के साथ बदसलूकी की थी. इसे लेकर जूनियर डॉक्टर्स में नाराजगी है और वो सुरक्षा दिए जाने की मांग कर रहे हैं.