close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः खुले में शौच करते पकड़ा तो... अधिकारी ने जड़ दिए थप्पड़ और लगवाई उठक-बैठक

बेगूसराय जिले के एक गांव का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में एक अजीबोगरीब वाक्या सामने आया है. 

बिहारः खुले में शौच करते पकड़ा तो... अधिकारी ने जड़ दिए थप्पड़ और लगवाई उठक-बैठक
बेगूसराय में खुले में शौच करने वालों को अधिकारी ने दी सजा.

विनय कुमार, राजीव कुमार; बेगूसरायः देश में सभी गांव को खुले में शौचमुक्त कराने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन गांव को शौचमुक्त कराने को लेकर अधिकारी नए-नए कारनामे कर रहे हैं. बिहार के बेगूसराय में भी एक सरकारी अधिकारी का नया कारनामा सामने आया है. जहां अधिकारी ने एक गांव के लोगों को खुले में शौच करते पकड़ा तो सजा के तौर पर थप्पड़ जड़ दिया. यही नहीं अफसर ने सभी लोगों से उठक-बैठक भी करवाई.

दरअसल, बेगूसराय जिले के एक गांव का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. एक गांव के कुछ लोगों को प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी ललन कुमार ने पकड़ लिया. खुले में शौच करते पकड़े जाने पर अधिकारी का पारा इतना चढ़ गया कि उन्होंने सभी को सजा दी. लेकिन सजा के नाम पर उन्होंने लोगों से अजीबोगरीब काम करवाए.

Bihar officer punished for open defecation free in begusarai

अधिकारी ने पहले सभी लोगों से माफी मंगवाई. वहीं, इसके बाद उन्होंने सभी उठक-बैठक करवाई. इससे भी अधिकारी का मन नहीं माना तो उन्होंने सभी लोगों को उनके सामने रखे लोटे को प्रणाम करवाया. इस दौरान पकड़े गए युवक को हंसी आ गई तो अधिकारी का पारा और भी चढ़ गया. उन्होंने युवक को थप्पड़ रसीद दी.

Bihar officer punished for open defecation free in begusarai

बताया जा रहा है कि वीडियो बेगूसराय के धनकौल पंचायत का है. जहां प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी ललन कुमार पहुंचे थे. वहीं, उन्होंने कुछ लोगों को खुले में शौच कर लौटते हुए पकड़ लिया. उन्होंने पहले उन्हें खड़ी-खोटी सुनाई फिर उन्हें सजा के तौर पर अजीबोगरीब कारनामे कराए. साथ ही उन्होंने युवकों को थप्पड़ भी रसीद दिया. साथ ही उनपर जुर्माना लगाने की धमकी भी दे दी.

Bihar officer punished for open defecation free in begusarai

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बेगूसराय को खुले में शौचमुक्त घोषित किया गया है. इसलिए अधिकारी जिले में जोरशोर से अभियान चला रहे हैं. इसी क्रम में एक पंचायत में अधिकारी ने खुले में शौच करते लोगों को पकड़ा तो उन्हें जागरूक करने के बजाय उन्हें सजा दे दी.

इस वायरल वीडियो के बारे में जब जिलाधिकारी से बात की गई तो जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मामला संज्ञान में आ चुका है और कार्रवाई की जा रही है.