बिहार पंचायती राज विभाग में इन पदों पर शुरू हो रही है नियुक्ति, जल्दी करें...

 बिहार पंचायती राज विभाग में नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छी खबर है.

बिहार पंचायती राज विभाग में इन पदों पर शुरू हो रही है नियुक्ति, जल्दी करें...
बिहार पंचायती राज विभाग ने बंपर भर्ती निकाली है.

पटनाः बिहार पंचायती राज विभाग में नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. विभाग ने भारी संख्या में भर्तियों के लिए नोटिस जारी किया है. विभाग ने बंपर भर्ती निकाली है. बिहार सरकार ने विभिन्न पदों पर नियुक्तियों के लिए 4,192 पदों पर भर्तियों के लिए सूचना जारी की है.

बिहार सरकार द्वारा पंचायती राज विभाग के द्वारा भर्ती प्रक्रिया 'मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना' और 'मुख्यमंत्री ग्रामीण गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजना' के तहत चलाई जा रही है.

नियुक्ति टेक्निकल असिस्टेंट और अकाउंट-कम-आईटी-असिस्टेंट पद के लिए किया जाएगा. जिसमें टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 2096 पद हैं. और अकाउंट-कम-आईटी- असिस्टेंट के लिए 2096 पद है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र सीमा 37 साल पुरुष के लिए और महिलाओं के लिए 40 साल रखी गई है.

सैलरी की बात करें तो नोटिस के तहत टेक्निकल असिसटेंट के लिए 27,000 प्रति माह और अकाउंट-कम-आईटी-असिस्टेंट के लिए 20,000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा. आपको बता दें कि उम्मीदवारों का चयन कॉन्ट्रैक्ट बेस पर किया जाएगा.

टेक्निकल असिस्टेंट उम्मीदवार के पास शैक्षणिक योग्यता के तौर पर पोलीटेक्निक इंस्टीट्यूट से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. और अकाउंट-कम-आईटी-असिस्टेंट उम्मीदवार के पास यूजीसी से मान्यता प्राप्त किसी कॉलेज या इंस्टीट्यूट से बी.काम या एम.काम की डिग्री होनी चाहिए.

इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट biharprd.bih.nic.in पर जाकर नोटिस देख सकते हैं.