Bihar: बढ़ते कोरोना के कारण हॉस्पिटल से श्मशान घाट तक लगा है, 'वेट टिल यूओर टर्न' का बोर्ड

Bihar Corona news: लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या ने सरकार को भी चिंता में डाल दिया है. कई हॉस्पिटलों में कोरोना मरीजो के लिए बेड खाली नहीं रहने के कारण उनका इलाज नहीं हो पा रहा है.

Bihar: बढ़ते कोरोना के कारण हॉस्पिटल से श्मशान घाट तक लगा है, 'वेट टिल यूओर टर्न' का बोर्ड
कोरोना के कारण हॉस्पिटल से लेकर डॉक्टर तक हैं बेहाल.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. पूरे सूबे में कोरोना के कारण लोगों की मौत होने का सिलसिला जारी है. मौत के कारण राजधानी में कोरोना संक्रमित शव के लिए बनाए गए शामशान घाट पर शवो का आना लगा हुआ है. वहीं, लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या ने सरकार को भी चिंता में डाल दिया है. कई हॉस्पिटलों में कोरोना मरीजो के लिए बेड खाली नहीं रहने के कारण उनका इलाज नहीं हो पा रहा है.

वहीं, इलाज के अभाव में संक्रमित मरीजो की मौत हो रही है. साथ में पटना के बड़े सरकारी हॉस्पिटल PMCH से लेकर NMCH तक कोरोना मरीजो की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इधर, कोरोना संक्रमित मरीजो की मौत ने मानवीय संवेदनाओं को झकझोर कर रख दिया है. वहीं, स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय हॉस्पिटल ने बेड बढ़ाने और व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कह रहे है पर अस्पताल में व्यवस्थाओं की मरीजो की जान ले रही है.

ये भी पढ़ें-Corona को लेकर एक्शन में नीतीश सरकार, इस दिन होगा Lockdown पर फैसला

इधर, सरकारी हॉंस्पिटल अब भगवान भरोसे चल रहा है. पटना में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजो के लिए पटना के बड़े अस्पताल pmch हॉस्पिटल में कोरोना मरीजो के लिए 112 बेड है और 25 ICU एवं 25 वेंटीलेटर की व्यवस्था है. वहीं, pmch हॉस्पिटल में तीन शिफ्ट में डॉक्टर काम कर रहे है. इधर, NMCH का भी वही हाल है. साथ में बढ़ते कोरोना के कारण प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोरोना के मरीजो का इलाज किया जा रहा है. यहां, मरीजो की संख्या काफी बढ़ी है साथ ही कोरोना से मरने वालो की संख्या भी बढ़ी है. 

जानकारी के अनुसार, शमशान घाटो पर भी कोरोना के मरीजो का दाह संस्कार किया जा रहा है. वहीं, पटना सिटी के गुलाबी घाट पर मौजूद एम्बुलेंस के ड्राइवर ने बताया कि प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल से भी प्रतिदिन घाट पर कोरोना से मरने वालो के शव गुलाबी घाट पर आ रहा है. गुलाबी घाट पर मौजूद लेखा अधिकारी ने बताया की पिछले हफ्ते से दाहसंस्कार के लिए आने वाले शवो की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. जिसमें प्रतिदिन कोरोना से मरने वालो के शव भी दाहसंस्कार के लिए पहुंच रहे हैं.

(इनपुट-प्रवीणकांत)