Bihar: अब शव जलाने के लिए लोगों को नहीं करना पड़ेगा इंतजार, जल्द ही ठीक किए जाएंगे खराब शवदाह गृह मशीन

Patna news: पटना जिलाधिकारी ने साफ किया की अब शव को दाहगृह में अंतिम संस्कार करने के लिए इंताजर नही करना पड़ेगा. वहीं, जिलाधिकारी ने आगे कहा कि तीन अतिरिक्त शवदाहगृह चालू किया जाएगा.

Bihar: अब शव जलाने के लिए लोगों को नहीं करना पड़ेगा इंतजार, जल्द ही ठीक किए जाएंगे खराब शवदाह गृह मशीन
अब शव जलाने के लिए लोगों को नहीं करना पड़ेगा इंतजार.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: कोरोना से बिहार का हाल बेहाल है. राज्य में कोरोना से मरीज के संख्या में बढ़ोतरी तो हो रही है, साथ ही मौत में भी इजाफा हो रहा है. वहीं, कोरोना के कारण हो रहे लगातार मौत से श्मशान में जगह कम पड़ गई है. लोगों को इससे राहत देते हुए पटना जिलाधिकारी ने साफ किया की अब शव को दाहगृह में अंतिम संस्कार करने के लिए इंताजर नही करना पड़ेगा. वहीं, जिलाधिकारी ने आगे कहा कि तीन अतिरिक्त शवदाहगृह चालू किया जाएगा.

इधर, जिलाधिकारी ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि जो शवदाह गृह मशीन खराब है उसका निरीक्षण किया गया है. इसके लिए नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखा गया है. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण से हों रही मृत्यु दर को देखते हुए जल्द से जल्द इन शवदाह गृह को चालू कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Bihar: बढ़ते कोरोना के कारण हॉस्पिटल से श्मशान घाट तक लगा है, 'वेट टिल यूओर टर्न' का बोर्ड

बता दें की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण से लोगो की मृत्यु में लगातार वृद्धि हो रही है. इसका नजारा पटना के बांस घाट विद्धत शवदाह गृह देखने को मिला रहा है. यहां शव को नंबर के आधार अंतिम संस्कार कराया जा रहा है. इसे लेकर डेड बॉडी की लंबी कतार लग जा रही है. इस भारी भीड़ को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने घाट निरीक्षण किया. यहां बांस घाट में एक ही शवदाहगृह काम कर रहा है. इसके कारण परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसे देखते हुए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर ने बताया की नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखा गया है और उसे जल्द ठीक कराकर चालू करने का निर्देश जारी किया गया है. साथ ही गुलाबी घाट, खाचेकला घाट के शवदाहगृह को भी जल्द ठीक कराकर पूर्ण रूप से स्वचालित करने को कहा गया है.