तपती धूप, एंबुलेंस नहीं, लेकिन हिम्मत नहीं हारी मां, ऑक्सीजन सिलेंडर को कंधे पर रखकर बच्चे को पहुंचाया हॉस्पिटल
Advertisement

तपती धूप, एंबुलेंस नहीं, लेकिन हिम्मत नहीं हारी मां, ऑक्सीजन सिलेंडर को कंधे पर रखकर बच्चे को पहुंचाया हॉस्पिटल

Patna news: पीड़ित की मां ने बताया कि मैने देर तक इंतजार किया. लेकिन उस बच्चे को ना तो एंबुलेंस मिला और ना ही ई-रिक्शा. फिर मैनें किसी तरह अपने बच्चे को गोद में लेकर एक्सरे के लिए ले गई

 

एक महिला की वजह से PMCH फिर से सुर्खियों में.(फाइल फोटो).

Patna: बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. दरअसल, हॉस्पिटल से एक तस्वीर निकलकर सामने आई है, जिसमें बच्चा वार्ड से एक मां अपने नवजात शिशु को गोद मे लेकर धूप में पैदल ही ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ एक्स-रे कराने जा रही है. इस तस्वीर को देखने के बाद लोग हैरान रह गए हैं.

जानकारी के अनुसार, पीड़ित बच्चा और उसकी मां मुजफ्फरपुर से आई है. पीड़ित की मां ने बताया कि 'मैने देर तक इंतजार किया. लेकिन उस बच्चे को ना तो एंबुलेंस मिली और ना ही ई-रिक्शा. फिर मैनें किसी तरह अपने बच्चे को गोद में लेकर एक्स-रे के लिए ले गई.' बच्चे की मां ने कहा, 'मैने मदद मांगी लेकिन किसी ने मदद नहीं की. यहां तक उसे अस्पताल से यह कहा गया की ज्यादा दिक्कत है तो प्राइवेट हॉस्पिटल में चले जाओ.'

बता दें कि बीते दिन ही PMCH की प्रसूति विभाग में एक मरीज का इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी. परिजनों ने मृत्यु हो जाने के बाद डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था. इस घटना के बाद हॉस्पिटल के गार्ड के द्वारा परिजनों की पिटाई कर दी गई थी. 

दरअसल, सूबे का सबसे बड़ा हॉस्पिटल PMCH आए दिन सुर्खियों में बना रहता है. यहां कभी दवा को लेकर, तो कभी व्यवस्था को लेकर, तो कभी बेड ना होने के कारण चर्चा में रहता है. इसके बावजूद ना तो सरकार और ना ही पीएमसीएच प्रशासन इसे सुधारने का प्रयास करता है, बल्कि इस पर पर्दा डालने का प्रयास करता है.