बिहार: नक्सलियों की बड़ी साजिश को पुलिस ने किया नाकाम, बरामद किया 10 किलो IED

नक्सलियों के खिलाफ एएसपी अभियान पवन उपाध्याय के नेतृत्व में सीआरपीएफ-131 बटालियन, कोबरा और एसटीएफ चीता की टीम के साथ कॉम्बिंग चलाया जा रहा था. 

बिहार: नक्सलियों की बड़ी साजिश को पुलिस ने किया नाकाम, बरामद किया 10 किलो IED
बीते 19 अगस्त को चानन के मननपुर बस्ती में हुए मदन यादव और छोटू कुमार के मर्डर में भी कैलाश कोड़ा का ही हाथ था.

लखीसराय: बिहार पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए नक्सलियों की एक साजिश को नाकाम कर दिया है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को उड़ाने की साजिश रची थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया. पुलिस को यह सफलता उस वक्त हासिल हुई जब कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली कैलाश कोड़ा की निशानदेही पर 10 किलो का आईईडी बरामद किया गया. पुलिस को इस नक्सली की तलाश बीते 19 अगस्त को चानन के मननपुर बस्ती में हुए डबल मर्डर मामले में भी थी. एसपी सुशील कुमार ने खूलासा करते हुए बताया कि बीते 19 अगस्त को भी पुलिस बल को उड़ाने की नक्सलियों ने साजिश रची थी.

एसपी सुशील कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ एएसपी अभियान पवन उपाध्याय के नेतृत्व में सीआरपीएफ-131 बटालियन, कोबरा और एसटीएफ चीता की टीम के साथ कॉम्बिंग चलाया जा रहा था. उसी दौरान काशीटोला से कैलाश कोड़ा को गिरफ्तार किया गया. फिर उसकी निशानदेही पर हनुमानथान जंगल में पुलिस पार्टी को उड़ाने के लिए रखे गए जमीन के अंदर 10 किलो को आईईडी बरामद किया गया. 

 

एसपी की मानें तो, यह बड़ी सफलता है. वहीं पुलिस की माने तो बीते 19 अगस्त को चानन के मननपुर बस्ती में हुए मदन यादव और छोटू कुमार के मर्डर में भी कैलाश कोड़ा का ही हाथ था. हत्या के समय कैलाश कोड़ा द्वारा पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी और उस दौरान भी पुलिस पर हमला करने की नक्सलियों ने पूरी प्लानिंग कर रखी थी.