बिहारः मुंगेर में 5 मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

पुलिस ने मुंगेर में पांच मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

बिहारः मुंगेर में 5 मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार
मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया है.

मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बुधवार को पुलिस ने छापेमारी कर पांच मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया और सात पिस्तौल सहित कई हथियार व हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले मशीन, कल-पुर्जे बरामद किए. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

मुंगेर के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने यहां बुधवार को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ हथियार तस्कर हथियार लेकर दूसरी जगह आपूर्ति करने जा रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने बनौधा पुल के पास वाहन तलाशी अभियान चलाया. 

पुलिस को देखकर एक बाइक सवार पीछे लौटने लगा लेकिन पुलिस ने उस बाइकसवार को पकड़कर उसकी तलाशी ली, जिसके पास से सात पिस्तौल और 14 गोली सहित व मोबाइल बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि इस मामले में मोहम्मद तौसीफ और मोहम्मद इबरार को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

उन्होंने बताया कि वासुदेवपुर सहायक थाना क्षेत्र के नयागांव निवासी विपिन साह के घर पर छापेमारी कर पुलिस ने एक मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया. यहां से एक देसी पिस्तैाल, एक वेश मशीन, दो गोली सहित हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले सामान बरामद किए गए. इस मामले में पुलिस ने विष्णुदेव शर्मा नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस अधीक्षक मंगला ने बताया कि शामपुर थाना क्षेत्र के ऋषिकुंड जंगली क्षेत्र में भी पुलिस ने चार मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया है. यहां से भी हथियार में प्रयुक्त होने वाले कल-पुर्जे बरामद किए गए हैं.

उल्लेखनीय है कि मुंगेर अवैध हथियार बनाने के लिए चर्चित रहा है.