close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार- 15 अगस्त को लेकर पुलिस मुख्यालय ने जिलों को भेजा अलर्ट

पुलिस सोशल मीडिया पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है ताकि माहौल खराब करने की कोई कोशिश न हो सके.

बिहार- 15 अगस्त को लेकर पुलिस मुख्यालय ने जिलों को भेजा अलर्ट

पटना: 15 अगस्त को लेकर पुलिस मुख्यालय ने बिहार के सभी जिलों को विशेष अलर्ट भेजा है. स्वतंत्रता दिवस के जश्न में कोई खलल न पड़े इसको लेकर जिलों के एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है ताकि माहौल खराब करने की कोई कोशिश न हो सके.

आजादी के 73वें साल के जश्न की तैयारी में पूरा बिहार डूब चुका है. लेकिन इस जश्न में कोई खलल न पडे इसका भी ख्याल रखा जा रहा है. पुलिस मुख्यालय ने आजादी के जश्न को दोगुना करने के लिए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं 

पटना के गांधी मैदान में होनेवाले झंडारोहण को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. सुरक्षा को लेकर बीते एक हफ्ते से पूरे गांधी मैदान को सील कर दिया गया है. साथ ही साथ पुलिस मुख्यालय ने जिलों के एसपी को भी अलर्ट रहने का निर्देश भेजा है.

एडीजी हेडक्वार्टर जितेन्द्र कुमार ने कहा है कि 15 अगस्त का जश्न लोग शांतिपूर्वक मनाएं इस बात का ख्याल रखा जा रहा है. अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती के साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है. ट्विटर फेसबुक वाट्सएप्प की निगरानी की जा रही है. देश विरोधी संदेश को लेकर विशेषतौर पर सर्तक रहने के लिए कहा गया है.

वहीं एडीजी ने ये भी घोषणा की है कि मॉब लिंचिंग को लेकर अफवाह फैलानेवालों पर विशेष नजर रखी जा रही है. साथ ही ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए जो भी पुलिस पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि या आमलोग बेहतर काम करेंगे उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा.

वहीं पटना में होने वाले राजकीय समारोह को लेकर भी विशेष तैयारी की गयी है. खासतौर पर गांधी मैदान में होने वाले कार्यक्रम को लेकर पूरे पटना की ट्रैफिक व्यवस्था को बदल दिया गया है. 

ट्रैफिक एसपी एके पाण्डेय ने बताया कि गांधी मैदान की ओर जाने वाले सभी रास्ते 15 अगस्त के दिन सील रहेंगे. लोगों को वैकल्पिक रास्ता अपनाना होगा. इसके अलावा व्यवसायिक भारी वाहनों के लिए भी अलग से ट्रैफिक रुट की व्यवस्था की गई है.