बिहार: पुलिस ने प्रदर्शनकारी एबीवीपी छात्रों पर हवाई फायर, लाठीचार्ज किया
Advertisement

बिहार: पुलिस ने प्रदर्शनकारी एबीवीपी छात्रों पर हवाई फायर, लाठीचार्ज किया

शिक्षा व्यवस्था की कथित बदहाल स्थिति को लेकर पटना शहर के आर ब्लॉक के समीप प्रदर्शन कर रहे और प्रतिबंधित बिहार विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश का असफल प्रयास कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदर्शनकारी छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को गुरुवार को हवाई फायरिंग, लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

पटना : शिक्षा व्यवस्था की कथित बदहाल स्थिति को लेकर पटना शहर के आर ब्लॉक के समीप प्रदर्शन कर रहे और प्रतिबंधित बिहार विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश का असफल प्रयास कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदर्शनकारी छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को गुरुवार को हवाई फायरिंग, लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आर ब्लॉक के समीप और प्रतिबंधित बिहार विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश का असफल प्रयास कर रहे भाजपा के छात्र प्रकोष्ठ के प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव और उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारी छात्र और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

अतिरिक्त पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे पटना प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक उपेंद्र कुमार सिन्हा और पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने स्थिति को नियंत्रण में बताया। उपेंद्र ने बताया कि घायलों की संख्या तत्काल बता पाना संभव नहीं है। बिहार में कथित तौर पर बदहाल शिक्षा व्यवस्था को लेकर एबीवीपी के छात्र ऐतिहासिक गांधी मैदान से प्रदर्शन करते हुए डाकबंगला चौराहा होते हुए आर ब्लॉक पहुंचे जिन्हें प्रतिबंधित बिहार विधानसभा क्षेत्र की ओर बढने से रोके जाने पर उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग, लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। पुलिस कार्रवाई में एक प्रदर्शकारी के बेहोश हो जाने की भी सूचना है।

इससे पूर्व, बिहार विधानमंडल में आज छात्रों के इस आंदोलन को लेकर भाजपा सदस्यों द्वारा लाए गए कार्यस्थगन प्रस्ताव को अस्वीकृत कर दिए जाने पर उनके सदन में हंगामा करने के कारण बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही भोजनवाकाश के पूर्व ही स्थगित करनी पड़ी।