बिहारः मुर्गी को लेकर हुए विवाद में एएसआई रिश्वत लेते रंगे-हाथ गिरफ्तार

बिहार के बेतिया में निगरानी टीम ने पुलिस को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

बिहारः मुर्गी को लेकर हुए विवाद में एएसआई रिश्वत लेते रंगे-हाथ गिरफ्तार
बेतिया में एएसआई रिश्वत लेते गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक फोटो)

बेतियाः बिहार के बेतिया में निगरानी टीम ने पुलिस को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एक महिला से एएसआई ने केस को निपटाने के लिए घूस की मांग की थी. लेकिन महिला ने इसकी जानकारी निगरानी समिति को दे दी. शिकायत के बाद निगरानी टीम ने आरोपी एएसआई को रंगे हाथ धर दबोचा.

दरअसल बेतिया के शिकारपुर थाना क्षेत्र में नरकटियागंज के वार्ड नंबर 2 में रहनेवाली महिला जानकी देवी का उसके ही पड़ोसी से झगड़ा हो गया. पड़ोसियों ने जानकी देवी पर आरोप लगाया कि वह मुर्गी मारकर दूसरों का घर गंदा करती है. इसे लेकर विवाद शुरू हुआ.

पड़ोसियों ने जानकी देवी के खिलाफ पुलिस को लिखित शिकायत की. जिसमें कहा गया कि जानकी देवी मुर्गी को मारकर दूसरों का घर गंदा करती है. जिसके बाद इस मामले की जांच की जिम्मेदारी एएसआई संतोष राम ने संभाला.

संतोष राम ने जांच करने के बजाय मामले को रफादफा करना उचित समझा. इसके लिए उसने जानकी देवी से 40 हजार रुपये रिश्वत की मांग की. रिश्वत देने के लिए जानकी देवी को बार-बार परेशान भी किया जाने लगा.

वहीं, जानकी देवी ने परेशान होकर इस बारे में निगरानी समिति से शिकायत की. शिकायत करने के बाद निगरानी टीम का गठन किया गया. जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से शिकारपुर थाना के पास एएसआई संतोष राम को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया गया.

निगरानी टीम ने संतोष राम को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, अब इस मामले में पूछताछ भी की जा रही है.