बिहारः छापेमारी में ढोंगी बाबा के घर से 67 लाख रूपये सहित विदेशी मुद्रा और हथियार बरामद
Advertisement

बिहारः छापेमारी में ढोंगी बाबा के घर से 67 लाख रूपये सहित विदेशी मुद्रा और हथियार बरामद

पुलिस ने छापेमारी कर झाड़फूंक करने वाले एक ढोंगी बाबा के घर से करीब 67 लाख रुपये, विदेशी मुद्रा और आभूषण के साथ कई हथियार बरामद किए हैं.

पुलिस ने छापेमारी कर ढोंगी बाबा का खुलासा किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सिवानः बिहार के सिवान जिले के जीबी नगर तरवारा थाना अंतर्गत गौरा इलाके में पुलिस ने छापेमारी कर झाड़फूंक करने वाले एक ढोंगी बाबा के घर से करीब 67 लाख रुपये, विदेशी मुद्रा और आभूषण के साथ कई हथियार बरामद किए हैं.

पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने गुरुवार को बताया कि झाड़फूंक करने वाले उक्त बाबा का नाम असगर मस्तान है. वह फिलहाल फरार है.

उन्होंने बताया कि इलाज के नाम पर झाड़फूंक करने वाले उक्त तांत्रिक के घर से जंजीरों में जकडे गए पांच लोगों को भी कल मुक्त कराकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

झा ने बताया कि तांत्रिक के घर से करीब 67 लाख रुपये, 500 रुपये का एक पुराना नोट, विदेशी मुद्राओं में ओमान के सौ रूपये के पांच नोट, एक सऊदी रेयाल और यूएई के पांच दिरहम का एक नोट, नोट गिनने की एक मशीन तथा 33 ग्राम सोना एवं 750 ग्राम चांदी बरामद की गई.

उन्होंने बताया कि असगर के घर से 9 एमएम की एक पिस्तौल, एक बंदूक, 9 एमएम के 13 कारतूस, एक तलवार, कुछ अन्य छोटे धारदार हथियार और 4 मोबाइल फोन एवं एक लैपटाप बरामद किए गए हैं.

नवीन ने बताया कि इस मामले में सहना खातून और मुन्नी बीबी नामक दो महिला को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है और असगर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

(इनपुटः भाषा)