लखीसरायः अवैध बालू खनन मामले में पुलिस ने जब्त किए 47 ट्रक और ट्रैक्टर
Advertisement

लखीसरायः अवैध बालू खनन मामले में पुलिस ने जब्त किए 47 ट्रक और ट्रैक्टर

बिहार के लखीसराय में बालू के अवैध कारोबार को लेकर एसपी ने बड़ी कार्रवाई कि है.

अवैध बालू खनन मामले में पुलिस ने 47 ट्रक और ट्रैक्टर जब्त किए. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखीसरायः बिहार के लखीसराय में बालू के अवैध कारोबार को लेकर एसपी ने बड़ी कार्रवाई कि है. जिले में बालू खनन पर प्रतिबंध के बावजूद अवैध खनन और बिक्री जा रही है. एसपी कार्तिकेय के शर्मा के सख्त मिजाज के बावजूद यह खेल रात-दिन जारी है. एसपी साहब को जब इसकी भनक लगी तो 24 घंटे के अंदर उनके निर्देश पर एएसपी अभियान पवन उपाध्याय एवं एसडीपीओ मनीष कुमार की टीम ने अवैध बालू लोड 47 ट्रक व  ट्रैक्टर को जब्त किया.

पुलिस की कार्रवाई बुधवार सुबह से ही लखीसराय थाना क्षेत्र के गढ़ी मोड़ एवं किऊल रोड के बीच एवं चानन थाना क्षेत्र में जारी है. हालांकि बालू भरा ट्रक पकड़े गए हैं लेकिन सभी चालक भागने में सफल रहे. पुलिस ने कुल 47 ट्रक व ट्रैक्टर को जब्त किए है. इससे पहले 20 अगस्त की रात एसपी की स्पेशल टीम ने विद्यापीठ चौक के पास से बालू लोड आठ ट्रैक्टर को जब्त किया था.

जब्त ट्रक व ट्रैक्टर पर लोड अवैध बालू की मापी कर चालक व मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. खास बात यह है कि खनन पर प्रतिबंध के बाद भी पैरवी व मैनेज सिस्टम के सहारे बालू का धंधा अवैध तरीके से कर रहे थे. एसपी की कार्रवाई के बाद लखीसराय थाना परिसर में वाहनों के मालिक चक्कर काट रहे हैं. वैसे सरकारी प्रावधान के तहत विभाग के अधिकृत बालू स्टॉकिस्ट के यहां से बालू बेचा जा रहा है. लेकिन यह फर्जी चालान पर अवैध खेल खेला जा रहा है.

एसपी कार्तिकेय शर्मा के निर्देश पर गठित विशेष छापेमारी दल में एएसपी अभियान पवन उपाध्याय ,एसडीपीओ मनीष कुमार एवं कमांडो दस्ते शामिल थे. एएसपी अभियान पवन उपाध्याय ने बताया कि जब्त सभी ट्रकों के चालक एवं मालिक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. साथ ही आगे भी इस तरह की कारवाई जारी रहेगी.