मुंगेरः AK-47 मामले में गिरफ्तार 5 अपराधियों का पुलिस कराएगी नार्को टेस्ट
Advertisement

मुंगेरः AK-47 मामले में गिरफ्तार 5 अपराधियों का पुलिस कराएगी नार्को टेस्ट

एके-47 मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों से अबतक पुलिस पूछताछ कर रही है. जिसमें कई अहम बातों का खुलासा हुआ है.

एके-47 मामले में गिरफ्तार तस्करों का होगा नार्को टेस्ट.  (फाइल फोटो)

मुंगेरः बिहार के मुंगेर में एके-47 मामले में पुलिस अब जांच को और विस्तार से करना चाहती है. पुलिस का मानना है कि जांच में और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. एके-47 मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों से अबतक पुलिस पूछताछ कर रही है. जिसमें कई अहम बातों का खुलासा हुआ है. इससे पुलिस को जांच में मदद भी मिली है. वहीं, अब पुलिस अपराधियों की नार्को टेस्ट भी कराएगी.

पुलिस को ऐसा लगता है कि पांचों अपराधी पुलिस की और भी मदद कर सकते हैं. इसके लिए तीन अभियुक्त मोहम्मद इमरान, मोहम्मद इरफान और मोहम्मद शमशेर को और दो दिन के रिमांड पर लिया है. वहीं, पुलिस चाहती है कि पांचों अभियुक्तों का नार्को टेस्ट भी कराया जाए.

मुंगेर पुलिस अब अपराधियों के नार्को टेस्ट के लिए पुलिस कोर्ट में अर्जी देने की तैयारी कर रही है. पुलिस का कहना है कि पांचों अपराधी पूछताछ में पूरी तरह से सहयोग नहीं कर रहे हैं. ऐसे में पूरी जानकारी मालूम करने के लिए पुलिस अपराधियों की नार्को टेस्ट कराना चाहती है.

मुंगेर के एसपी बाबूराम ने बताया कि पांचो अपराधी मो. आलम, मो. इमरान, मो. इरफआन, मो. नियाजुल और मो. शमशेर के नार्को टेस्ट के लिए जल्द ही पुलिस कोर्ट में अर्जी दे दी जाएगी.

वहीं, एके-47 मामले के तार दिल्ली और यूपी के मेरठ से भी जुड़ने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि पुलिस इस पर जांच कर रही है. मुंगेर जिला के मुफसिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह का रहनेवाला सैदुल्लाह कोलकता से अर्धनिर्मित हथियारों की खेप मेरठ और दिल्ली में सप्लाय करता था. वह एके 47 के मामले में पटना में गिरफ्तार मुख्य सरगना मंजी उर्फ़ मंजर आलम का रिश्तेदार है. 

एसपी ने कहा मंजी ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि वह अपना ग्रुप चलाता है, और कई सालों से अवैध हथियारों की तस्करी का काम करता है. सैदुल्लाह पश्चिम बंगाल से अवैध हथियार को ट्रेन और ट्रकों के माध्यम से मंगवाता था. जिसे वह यूपी और दिल्ली में सप्लाय करता था.