Bihar: RJD ने Corona Vaccine पर जताया संदेह, BJP बोली-Vaccination से दूर रहे विपक्ष
Advertisement

Bihar: RJD ने Corona Vaccine पर जताया संदेह, BJP बोली-Vaccination से दूर रहे विपक्ष

Bihar Samachar: RJD विधायक ने साफ लब्जों में कह दिया है कि पीएम और सीएम के वैक्सीन लेने के बावजूद उन्हें यकीन नहीं है जबतक कि विशेषज्ञों की राय सामने ना आ जाए. 

बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन पर जारी है सियासत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: एक तरफ मेडिकल छात्र की मौत कोरोना से हो गई तो दूसरी तरफ वैक्सीन को लेकर जारी खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. RJD विधायक ने साफ लब्जों में कह दिया है कि पीएम और सीएम के वैक्सीन लेने के बावजूद उन्हें यकीन नहीं है जबतक कि विशेषज्ञों की राय सामने ना आ जाए. उनकी इस दलील में AIMIM का भी समर्थन मिला है तो वहीं NDA ने RJD पर पलटवार किया है और भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है. 

वैक्सीन को लेकर जारी है सियासत
दरअसल, पूरे मुल्क में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का तीसरा चरण चल रहा है. तमाम दिग्गजों ने वैक्सीन का पहला डोज भी लिया है. लेकिन बिहार में इस डोज को लेकर किचकिच है. विपक्ष लगातार इस मुद्दों को लेकर सवाल उठा रहा क्योंकि उन्हें वैक्सीन की विश्वसनीयत पर संदेह है. आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की जांच के बाद ही टीका लगवाएंगे. हमें पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और सीएम नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं है.

'वैक्सीन' पर विपक्ष को संदेह!
वहीं, AIMIM विधायक अख्तरुल ईमान (Akhtarul Iman)  ने कहा कि बड़े नेता सिर्फ फोटो छपवा रहे हैं, पता नहीं टीका लगता है या नहीं. अभी देश में चेहरा चमकाने का काम किया जा रहा है.

'विपक्ष के नेता टीका ना लें'
RJD के इस संदेह पर NDA ने सवाल उठाते हुए आरोप लगाया है कि विपक्ष की तरफ से लोगों में भ्रम फैलाने का काम हो रहा है तो वहीं बीजेपी ने यहां तक कह दिया कि  बेहतर है विपक्ष के नेता टीका ना लें. बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी ने कहा कि विपक्ष टीका पर भ्रम फैला रहा है. विपक्ष को अभियान में सहयोग करना चाहिए था. जबकि बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि अच्छा है विपक्ष के नेता टीकाकरण अभियान से दूर रहें. कहीं ऐसा न हो कि विपक्ष के नेता टीकाकरण अभियान को बदनाम करने के लिए टीका लेकर बीमार होने का नाटक करने लगें.

इधर, वैक्सीन पर RJD की राय से  कांग्रेस की राह थोड़ी अलग है. कांग्रेस की माने तो वैक्सीन के सिर्फ दो ट्रायल हुए हैं. इसी को लेकर संदेह किया जा रहा है. कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि मेरी राय है कि टीका सबको लेना चाहिए. टीका का निर्माण भारत की दो विश्वसनीय कंपनियों ने बनाया है. सरकार ने तीन की बजाय सिर्फ दो ट्रायल किए हैं इसलिए संदेह हो रहा है.

हालांकि, RJD के संदेह पर सीएम पहले ही जवाब दे चुके हैं कि वैक्सीन सुरक्षित है और सबको लेना चाहिए. अब RJD नेता कब लेते हैं या नहीं लेते हैं ये तो उनका मौलिक अधिकार है. लेकिन सवाल उठाना वो भी बिना किसी ठोस प्रमाण के  ये थोड़ा अटपटा है.

(इनपुट-आशुतोष चंद्रा/शैलेंद्र कुमार)