Bihar: निजी अस्पतालों में Corona के इलाज की तैयारी, सरकार ने जारी किये निर्देश

बिहार सरकार (Bihar Goverment) लगातार कोरोना  की दूसरी लहर को रोकने का प्रयास कर रही है. इसी बीच पटना के निजी अस्पतालों में भी कोरोना का इलाज किया जा सकेगा

Bihar: निजी अस्पतालों में Corona के इलाज की तैयारी, सरकार ने जारी किये निर्देश
निजी अस्पतालों में Corona के इलाज की तैयारी (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है. कोरोना की दूसरी लहर से बिहार (Bihar) भी अछूता नहीं हैं. ऐसे में बिहार सरकार (Bihar Goverment) लगातार कोरोना  की दूसरी लहर को रोकने का प्रयास कर रही है. इसी बीच पटना के निजी अस्पतालों में भी कोरोना का इलाज किया जा सकेगा. प्रशासन ने इसको लेकर तैयारी करना शुरू कर दिया है. 

दरअसल पटना के निजी अस्पतालों में भी कोरोना के इलाज की तैयारी चल रही है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत  ने सभी DM, सिविल सर्जन को भेजा निर्देश है कि वो निजी अस्पतालों में जाकर वहां की मूलभूत सुविधाओं की जांच करें, ताकि वहां भी कोरोना संक्रमितों का इलाज हो सके. 

ये भी पढ़ें: स्कूलों में कोरोना का हाहाकार! प्रिंसिपल की इलाज के दौरान हुई मौत   

निजी अस्पतालों का चयन कोविड केयरसेंटर, डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर, डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के आधार पर किया  जाएगा. भारत सरकार भी इस तीन मूल्यों पर अस्पतालों का चयन कर रही है. इसी आधार पर उन्हें श्रेणीवार रोगियों से उपचार शुल्क लेना होगा. बता दें कि,  अभी राज्य में तीन कोविड अस्पताल (एनएमसीएच, पटना, जेएलएनएमसीएच, भागलपुर, एएनएमसीएच, गया) हैं. 

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. राज्य में शनिवार को कोरोना के 7870 संक्रमित मिले थे. इसके अलावा अकेले पटना में ही 1898 मामले सामने आये हैं. इसके अलावा हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने 34 मौतों की पुष्टि भी की है.