मोतिहारीः अपराधियों ने दिनदहाड़े RTI एक्टिविस्ट को मारी गोली, मौत
Advertisement

मोतिहारीः अपराधियों ने दिनदहाड़े RTI एक्टिविस्ट को मारी गोली, मौत

बिहार स्थित मोतिहारी जिले में एक बड़े वारदात को अंजाम दिया गया है. यहां एक आरटीआई एक्टिविस्ट को दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी गई.

मोतिहारी में एक RTI एक्टिविस्ट को गोली मार कर हत्या कर दी गई.

मोतिहारीः बिहार स्थित मोतिहारी जिले में एक बड़े वारदात को अंजाम दिया गया है. यहां एक आरटीआई एक्टिविस्ट को दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी गई. अपराधियों ने आरटीआई एक्टिविस्ट राजेंद्र सिंह को गोली मार दी. और घटना स्थल से फरार हो गए. राजेंद्र की मौत मौके पर ही हो गई.

खबरों के मुताबिक एक्टिविस्ट राजेंद्र सिंह ने आरटीआई के जरिए कई मामलों को उजागर किया था. उन्होंने एलआईसी घोटाला और शिक्षक नियुक्ति घोटले का खुलासा आरटीआई के जरिए किया था. बताया जाता है कि खुलासे के बाद उन्हें कई बार धमकियां दी गई थी. इसलिए उन्होंने पुलिस और न्यायालय में आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगायी थी. लेकिन इसपर कोई अमल नहीं की गई.

राजेंद्र सिंह को पिपरा कोठी थाना क्षेत्र के मठ बनवारी चौक के पास एनएच 28 के पास गोली मारी गई. गोली लगने के बाद उनकी मौत वहीं हो गई. इससे पहले भी उनपर आधा दर्जन से अधिक हमले हो चुके थे. राजेंद्र सिंह रघुनाथपुर में एक शादी समारोह में शामिल हुए थे. और वह मोतीहारी में अपने वकील से मिलकर अपने घर संग्रामपुर लौट रहे थे. 

संग्रामपुर लौटने के दौरान मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों ने एनएच 28 पर मठबनवाड़ी चौक के पास राजेंद्र को गोली मार दी. अपराधियों ने उन्हें तीन गोलियां मारी. जिससे उनकी मौत मौके पर ही हो गई. पुलिस को जानकारी मिलने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है. हालांकि अभी तक पुलिस ने किसी को हिरासत में नहीं लिया है.