बिहारः विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, असिस्टेंट कमिश्नर 1 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

बिहार में निगरानी टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. निगरानी की टीम ने सेल्स टैक्स विभाग के एक असिस्टेंट कमिश्नर को रिश्वते लेते रंग हाथों गिरफ्तार किया है.

बिहारः विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, असिस्टेंट कमिश्नर 1 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार
खगड़िया में सेल्स टैक्स विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर को गिरफ्तार किया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

खगड़ियाः बिहार में निगरानी टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. निगरानी की टीम ने सेल्स टैक्स विभाग के एक असिस्टेंट कमिश्नर को रिश्वते लेते रंग हाथों गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि पटना से खगड़िया पहुंची टीम ने असिस्टेंट कमिश्नर शशिकांत चतुर्वेदी को घूस लेते गिरफ्तार किया है.

खबरों के मुताबिक, विजिलेंस विभाग ने खगड़िया जिले में सेल्स टैक्स विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर शशिकांत चतुर्वेदी पर बड़ी कार्रवाई की है. निगरानी टीम ने चित्रगुप्त नगर स्थित शशिकांत के सरकारी आवास पर छापेमारी की. जहां वह घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

असिस्टेंट कमिश्नर अपने आवास पर 1 लाख रुपये की घूस लेते पकड़ा गया. जिसके बाद निगरानी टीम ने शशिकांत को लेकर पटना के लिए रवाना हो गई. अब पटना में उनसे गहन पूछताछ की जाएगी.

बताया जाता है कि एक ऑटो एजेंसी के मालिक ने निगरानी टीम से सेल टैक्स विभाग के असिसटेंट कमिश्नर के खिलाफ शिकायत की थी. आरोप था कि असिस्टेंट कमिश्नर 15 लाख रुपये टैक्स को 12 लाख रुपये में सेटेलमेंट करने के नाम पर 2 लाख रुपये की घूस मांग रहे हैं.

शिकायत मिलने के बाद पटना से निगरानी टीम खगड़िया पहुंची और असिस्टेंट कमिश्नर को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया. जिसके बाद असिस्टेंट कमिश्नर रंगे हाथ पकड़ा गया. इस बड़ी कार्रवाई के बाद प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मचा है.

वहीं निगरानी टीम ने बेतिया में भी एक एएसआई पुलिस ऑफिसर को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि एक छोटे से विवाद को सुलझाने के लिए एएसआई ने एक महिला से 40 हजार रुपये मांगे थे. जिसके बाद उसपर घूस देने का दवाब बनाया जाने लगा. परेशान होकर महिला ने निगरानी टीम में शिकायत कर दी.

जिसके बाद गुरुवार को एएसआई को निगरानी टीम ने 40 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा है. अब निगरानी टीम पूछताछ में जुटी है.