बिहारः पुलिस-प्रशासन ने दिखाया सेल्फी का क्रेज, उड़ा दी ट्रैफिक नियमों की धज्जियां

बिहार के रोहतास जिले में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने खुलेआम ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा दी है.

बिहारः पुलिस-प्रशासन ने दिखाया सेल्फी का क्रेज, उड़ा दी ट्रैफिक नियमों की धज्जियां
एसडीपीओ ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

रोहतासः बिहार के रोहतास जिले में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने खुलेआम ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा दी है. यातायात का नियम कानून बताने और सिखाने वाले खुद ही ठेंगा दिखा रहे थे. पुलिस और अधिकारियों ने कानून का मजाक बनाते हुए सेल्फी वीडियो बनाई है.

बिहार सरकार के कुछ अधिकारियों और पुलिस ने रोहतास में गश्ती के नाम पर न केवल मस्ती की बल्कि, नियमों की भी धज्जियां उड़ा दी. दरअसल मुहर्रम के दौरान डेहरी ऑन सोन के अनुमंडल पदाधिकारी गौतम कुमार ने एक सेल्फी वीडियो बनाया है. जिसमें वह खुद बाइक पर सवार हैं. यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में बुलेट बाइक चला रहे एसडीपीओ अनवर जावेद हैं और उनके पीछे डेहरी के एसडीओ गौतम कुमार बैठे हैं. जो खतरनाक तरीके से सेल्फी वीडियो बना रहें है. उनके वीडियो में पूरा गश्ती दल दिख रहा है. जो मुहर्रम के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए निकाला गया था. उद्देश्य था इलाके में शांती कायम रखना.

लेकिन पुलिस और अधिकारियों के साथ पूरा गश्ती दल मस्ती की मूड में था. एसडीओ गौतम कुमार ने खुद वीडियो बनाते हुए दिख रहे हैं. वहीं, खास बात यह है कि वीडियो चलती गाड़ी पर बनाया जा रहा है. वहीं, एसडीपीओ अनवर गाड़ी चला रहे हैं. जो की सुरक्षा के लिए हैलमेट तक नहीं पहने हैं.

वहीं, वीडियो में दिख रहे गश्ती दल में शामिल जवान भी बिना हेलमेट ही बाइक पर सवार हैं. वहीं, वीडियो में दिख रहा है कि एक बाइक पर तीन जवान सवार हैं और साथ में हथियार भी लिए हैं. पूरा गश्ती दल कहने को तो शांति व्यवस्था के लिए और लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च कर रहे हैं. लेकिन वह खुद ही नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिख रहे हैं.

पुलिस यातायात के नियमों को बताने के लिए अभियान चला रही है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए और हेलमेट न पहनने वालों के लिए सख्ती बरती जा रही है. लेकिन यहां नियम को बताने और पालन करानवाले ही कानून को ठेंगा दिखा कर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है.