ठंड से ठिठुरा बिहार, गया में तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस

बिहार के गया का सोमवार को न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 2.4 डिग्री सेल्सियस हो गया.पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पटना का सोमवार का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,

ठंड से ठिठुरा बिहार, गया में तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस
बिहार के गया का सोमवार को न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 2.4 डिग्री सेल्सियस हो गया.

पटना: पटना सहित पूरे बिहार में चल रही पछुआ हवा और छाए कोहरे के कारण ठिठुरन बढ़ गई है. बिहार के गया का सोमवार को न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 2.4 डिग्री सेल्सियस हो गया.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पटना का सोमवार का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि भागलपुर का 6.0 डिग्री और पूर्णिया का 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इधर, पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के मुताबिक, अगले एक-दो दिन तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. 

वैज्ञानिकों के मुताबिक, "आगे मौसम अभी और सर्द होने वाला है. पटना, गया सहित कई शहर सुबह शाम घने कोहरे की चपेट में रहेंगे. सीमांचल में एक पखवारे में अभी ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है. अधिकतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने की संभावना है."

केंद्र के मुताबिक, कुछ इलाकों में दोपहर को हल्की धूप से राहत मिल सकती है, परंतु शाम से देर सुबह तक ठंड चरम पर होगा. कुछ इलाकों में एक और दो जनवरी को हल्की बारिश भी हो सकती है.

सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. पटना का रविवार को अधिकतम तापमान 15़ 3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6़ 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

कोहरे के कारण ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है. अधिकांश ट्रेनें कोहरे के कारण देर से चल रही हैं.