राजधानी पटना स्थित सफीना बाल गृह से 6 बच्चे फरार, पुलिस कर रही छापेमारी

राजधानी पटना में सफीना बाल गृह से 6 बच्चे फरार हो गए हैं.

राजधानी पटना स्थित सफीना बाल गृह से 6 बच्चे फरार, पुलिस कर रही छापेमारी
पटना स्थित सफीन बाल गृह से 6 बच्चे भाग गए.

पटनाः राजधानी पटना स्थित एक और बाल गृह से बच्चों के फरार होने की खबर मिली है. पटना स्थित सफीना बाल गृह जहां बच्चों को रखा जाता था. यहां से 6 बच्चों के भागने का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि बच्चे बाल सुधार गृह के गेट का ताला तोड़ कर भाग गए हैं.

पटना स्थित सिटी के चौक थाना क्षेत्र के मुरचा रोड में सफीना बाल सुधार गृह स्थित है. बीते 10 सितंबर को यहां से 6 बच्चे भाग गए. बच्चे गेट का ताला तोड़ने में कामयाब हो गए और मौका देखकर वहां से फरार हो गए. जिसके बाद सफीना बाल गृह के अधीक्षक ने चौक थाना में एफआईआर दर्ज कराया है.

मामला दर्ज करने के बाद पुलिस भी जांच में जुट चुकी है. वहीं, फरार बच्चों की बरामदगी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने भी इस मामले की पुष्टि की है. पुलिस का कहना है कि बाल गृह से 6 बच्चे के भागने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

पुलिस ने कहा कि बच्चों की तलाश लगातार की जा रही है. साथ ही बच्चों के जल्द बरामदगी का दावा भी किया गया है. बताया जाता है कि इससे पहले भी यहां से बच्चे भाग चुके हैं. 

खबरों के मुताबिक, 10 सितंबर को भारत बंद के दौरान सफीन बाल गृह में अधीक्षक और गार्ड दोनों रात में नहीं थे. इसी दौरान बच्चों ने गेट का ताला तोड़ने की कोशिश की, जिसमें बच्चे सफल हो गए. और मौका देखकर बाल गृह से भाग गए.

इससे पहले राजधानी पटना में आसरा होम बालिका गृह का मामला भी सामने आया था. जहां से कई लड़कियां भाग गई थी. वहीं, तीन लड़कियों की मौत की खबर आई थी. बताया गया था कि लड़कियों की तबीयत खराब थी और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. वहीं, आसरा होम के मामले में पुलिस अभी भी छानबीन कर रही है. वहीं, आसरा होम संचालिका मनीषा दयाल अभी भी जेल में बंद है.