पटनाः बिजली मिस्त्री की पिटाई पर एसएसपी ने की कार्रवाई, सब इंस्पेक्टर सस्पेंड
Advertisement

पटनाः बिजली मिस्त्री की पिटाई पर एसएसपी ने की कार्रवाई, सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

एसएसपी मनु महाराज ने दीघा थाने में पोस्टेड सब इंस्पेक्टर राजू पासवान को तत्काल सस्पेंड कर दिया है. 

एसएसपी मनु महाराज ने दीघा सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. (फाइल फोटो)

पटनाः एसएसपी मनु महाराज ने दीघा थाने में पोस्टेड सब इंस्पेक्टर राजू पासवान को तत्काल सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावे एसएसपी ने होमगार्ड के तीन जवानों को भी हटा दिया है. इनके कांट्रैक्ट कैंसिल करने के लिए पटना पुलिस की ओर से लिखा गया है. एसएसपी ने बिजली मिस्त्री की पिटाई के मामले में बड़ी कार्रवाई की है.

बिजली मिस्त्री धीरज की पिटाई गुरुवार को की गई थी. मामला सामने आने के बाद एसएसपी ने सीटी एसपी सेंट्रल अमरेश को जांच करने का आदेश दिया था. जांच की रिपोर्ट आने पर सब इंस्पेक्टर राजू पासवान को दोषी पाए जाने के बाद एसएसपी ने फौरन कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया.

धीरज की पिटाई के बाद एसएसपी ने घटना को खुद संज्ञान में लेते हुए पीड़ित से मुलाकात की थी. पूरे मामले में पूछताछ करने पर सब इंस्पेक्टर और होमगार्ड पर पिटाई का आरोप लगाया गया था. जांच के बाद मामला सामने आया कि चार लोगों ने धीरज की पिटाई की थी.

पिटाई का मामला पुष्टि होने के बाद सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया. हालांकि पैसे लेन-देन का भी आरोप लगाया गया था. लेकिन जांच में पैसे लेन-देन की बात की पुष्टि नहीं हुई. 

वहीं, धीरज को पूरे मामले का घटना क्रम लिख कर देने को कहा गया है. अब इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हो सकता है. जिसके बाद डिपार्टमेंटल प्रोसिडिंग भी चलाई जा सकती है.