बिहारः सुपौल के सीओ 55 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

विजलेंस की टीम ने गुरुवार को सुपौल जिले में एक अंचल अधिकारी (सीओ) को 55 हजार रुपये बतौर रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

बिहारः सुपौल के सीओ 55 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार
सुपौल सीओ रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए. (प्रतीकात्मक फोटो)

सुपौलः बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो (विजलेंस) की टीम ने सुपौल में बड़ी कार्रवाई की है. विजलेंस की टीम ने गुरुवार को सुपौल जिले में एक अंचल अधिकारी (सीओ) को 55 हजार रुपये बतौर रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि मरौना प्रखंड के अंचल अधिकारी एवं निर्मली प्रखंड के प्रभारी अंचलाधिकारी मोहम्मद शाह आलम को ब्यूरो की टीम ने 55 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए उनके आवास से रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि निर्मली थाना क्षेत्र निवासी मोहम्मद खालिद ने ब्यूरो में शिकायत की थी कि निर्मली प्रखंड के प्रभारी अंचल अधिकारी शाह आलम उनके मकान के पास का अतिक्रमण हटवाने के एवज में 1.50 लाख रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे हैं. 

सत्यापन के बाद शिकायत सही पाए जाने पर ब्यूरो ने पुलिस उपाधीक्षक गोपाल पासवान के नेतृत्व में एक धावा दल का गठन किया. दल ने अंचल अधिकारी को अपने आवास पर मोहम्मद खालिद से रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 55 हजार रुपये लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.
 
ब्यूरो की टीम गिरफ्तार अंचलाधिकारी को अपने साथ पटना ले गई. अब उनसे इस मामले में पूछताछ की जाएगी. जिसके बाद उन्हें विशेष अदालत में पेश किया जायेगा.