Bihar: Oxygen की कमी के कारण डॉक्टर ने की इस्तीफे की पेशकश, विपक्ष हुआ हमलावर
Advertisement

Bihar: Oxygen की कमी के कारण डॉक्टर ने की इस्तीफे की पेशकश, विपक्ष हुआ हमलावर

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) के अधिक्षक डॉक्टर विनोद कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है. जिसमे उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है. 

ऑक्सीजन की कमी से डॉक्टर ने की इस्तीफे की पेशकश

Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर से बिहार (Bihar) में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिस वजह से अब राज्य में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) के अधिक्षक डॉक्टर विनोद कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी है, जो सिलेंडर मौजूद हैं उसे दूसरी जगह सप्लाई किया जा रहा है. ऐसे में वो अपने अतिरिक्त प्रभार को छोड़ना चाहते हैं. 

इस मामले के सामने आने के बाद से ही राज्य में राजनीती अपने चरम पर पहुंच गई है. इस मामले पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि, 'प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. देश में ये पहला मामला होगा जब किसी अस्पताल के अधीक्षक ने संसाधन की कमी की वजह से इस्तीफा देना उचित समझा हैं. सरकार सिर्फ बेहतर  स्वास्थ्य सुविधाओं का दावा करती है जबकि हालात इसके विपरीत हैं. अब तो सरकारी कर्मचारी ही सरकार के संसाधनों पर सवाल उठा रहे हैं.' 

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने इस मामले पर कहा है कि, 'बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से धराशायी हो चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री बंगाल घूम रहे हैं. सरकार के लोग ही अब सरकार के संसाधनों और व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. 

वहीं, पूरे मामले पर सफाई देते हुए बीजेपी नेता अरविंद सिंह ने कहा कि, 'संकट की इस घड़ी में सभी लोग सरकार के साथ कंधा से कंधा मिलाकर बीमारी को भगाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. जबकि NMCH के अधीक्षक मैदान छोड़ने की बात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: स्कूलों में कोरोना का हाहाकार! प्रिंसिपल की इलाज के दौरान हुई मौत

मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि, 'संकट की इस घड़ी में सभी को तत्पर और एकजूट होकर काम करने की जरूरत है. सरकार कोरोना के रोकथाम के लिए सभी संसाधन और व्यवस्था मुहैया करा रही है. ऐसे में इस्तीफा देना मैदान छोड़ने के बराबर है.