बक्सर में भूख से दो बच्चों की मौत! प्रशासन ने कहा- बीमारी से हुई है मौत
Advertisement

बक्सर में भूख से दो बच्चों की मौत! प्रशासन ने कहा- बीमारी से हुई है मौत

बिहार के बक्सर में दो बच्चों की मौत हो गई है. बताया जाता है कि बच्चों की मौत भूख की वजह से हुई है. 

बक्सर में भूख से दो बच्चों की मौत हो गई है.

बक्सरः बिहार के बक्सर में दो बच्चों की मौत हो गई है. बताया जाता है कि बच्चों की मौत भूख की वजह से हुई है. हालांकि घटना एक हफ्ते पहले की है. खबरों के मुताबकि दो बच्चों की मौत 28 अगस्त और 29 अगस्त को हुई है. लेकिन इस मामले का खुलासा अब जाकर हुआ है.

मामला बक्सर के कोरानसराय की एक बस्ती का है. इस मामले में मृतक की बच्चों की मां का कहना है कि मौत भूख की वजह से हुई है. उसने बताया कि कुछ दिन पहले पति को जेल गया था. इस वजह से घर की हालत खराब हो गई थी. खाने के लिए कुछ भी नहीं था.

fallback

काफी गरीब होने के कारण बच्चों को खाना नहीं मिलने की वजह से उनकी मौत हो गई. मृतक बच्चों में एक तीन साल की बच्ची है और एक 5 साल का बच्चा है. वहीं, मामला सामने आने के बाद इलाके के डीलर ने आनन-फानन में पीड़ित परिवार के पास गेहूं और चावल भिजवाया. लेकिन तब तक बच्चों की मौत हो चुकी थी.

भूख से बच्चों की मौत की खबर साने आने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया है. प्रशासन अब जांच की बात कह रहा है. वहीं, प्रशासन का यह भी कहना है कि बच्चों की मौत भूख से नहीं बल्कि बीमारी से हुई है. लेकिन मां बार-बार कह रही है कि बच्चों की मौत भूख से हुई है.

fallback

मिली जानकारी के अनुसार, कोरानसराय थाना क्षेत्र में लगभग दो महीना पहले एक सड़क दुर्घटना के दौरान स्थानीय लोगों ने सड़क जाम किया था. पुलिस अपनी विफलता को छिपाने के लिए उस महादलित परिवार के कमाने वाले दोनों व्यक्ति समेत 25 लोगों को जेल में डाल दिया था.

जाम करने वाले लोगों ने तो पैसे के बल पर अपनी जमानत करा ली. लेकिन गरीबी की जंजीर ने जेल के अंदर ही नहीं बल्कि बाहर भी महादलित परिवार को जक्कड़ रखा था. और इसका खाम्याजा बच्चों को भुगतना पड़ा.

वहीं, इस मामले में डुमरांव अनुमंडल के एसडीएम हरेंद्र राम ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पीड़ित परिवार से मिले थे. पीड़ित परिवार ने बताया कि बच्चों की मौत भूख से नहीं बीमारी से हुई है. हालांकि मामले की जांच की जाएगी. जो भी दोषी पाए जाऐंगे उन पर सख्त कार्रवाई होगी.