गुजरात मामले में उदय नारायण चौधरी ने कहा- 'पलायन करने वाले मजदूरों को रोजगार मिले'
Advertisement

गुजरात मामले में उदय नारायण चौधरी ने कहा- 'पलायन करने वाले मजदूरों को रोजगार मिले'

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने भी गुजरात और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है.

उदय नारायण चौधरी ने पलायन करने वालों के रोजगार की मांग की है. (फाइल फोटो)

पटनाः गुजरात से बिहार समेत उत्तर भारतीयों का पलायन लगातार जारी है. अब यह मामला काफी तुल पकड़ता जा रहा है. गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमला किया जा रहा है. जिसके सभी लोग डर से वापस घर लौट रहे हैं. वहीं, इस मामले पर राजनीति भी पूरे चरम पर है. सभी राजनेता अपने-अपने बयान से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

इस मामले में केंद्र से लेकर बिहार की सियासत तक गरमाई हुई है. बीजेपी एक ओर गुजरात में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा रही है तो वहीं, कांग्रस समेत अन्य विपक्षी दल सत्तारूढ़ सरकार पर निशाना साध रही है.

अब इस बीच बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने भी गुजरात और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने इस पूरे मामले में गुजरात सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि गुजरात में जो भी कुछ हो रहा है, उसका कारण सीएम रूपाणी का बयान है.

सीएम के बयान की वजह से ही गुजरात में उत्तर भारत के कामगार मजदूरों पर हमले शुरू हुए हैं. अब सभी मजदूर गुजरात से पलायन करने को मजबूर हैं. उदय नारायण चौधरी ने गुजरात से पलायन करके अपने प्रदेश को लौट रहे कामगारों का एक सर्वे कराने की भी मांग की है. ताकि उन्हे हुए नुकसान का उन्हे उचित मुआवजा मिल सके.

वहीं, उदय नारायण चौधरी ने कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर का भी बचाव किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अल्पेश ठाकोर पर झूठा आरोप लगा रही है. वहीं, उनके बयानों को लेकर कहा कि अल्पेश के वीडियो की क्या प्रमाणिकता है.

उन्होंने कहा कि विजय रूपाणी के बयान से लोगों में हिंसा भड़की है. उन्होंने ही कहा था कि 80 फीसदी गुजरातियों को नौकरी दी जाएगी. जिसके बाद से यह बवाल मचा है. गुजरात के निर्माण में बिहार के मजदूरों ने ही पसीना बहाया है. और अब गुजरात उनके ही खून की प्यासी हो गई है.

उदय नारायण चौधरी ने गुजरात सरकार से पलायन करने वाले कामगार मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने की मांग की है. साथ ही उनके लिए मुआवजे की भी मांग कर रहे हैं.