बिहारः शिक्षकों की बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट हैं तो जल्द करें आवेदन
Advertisement

बिहारः शिक्षकों की बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट हैं तो जल्द करें आवेदन

बिहार एजुकेशन रिसर्च एंड डेवलेपमेंट ऑर्गनाइजेशन (ERDO) ने 13,634 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है.

शिक्षकों के बंपर वैकेंसी निकाली गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः बिहार एजुकेशन रिसर्च एंड डेवलेपमेंट ऑर्गनाइजेशन (ERDO) ने 13,634 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. यह भर्तियां बेसिक ट्यूशन टीचर (BTT), ब्लॉक शिक्षा नियंत्रक (BEC) और जिला शिक्षा नियंत्रक (DEC) के पदों के लिए की जाएगी. अगर आप इस पद पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार हैं तो इसका आवेदन लिया जा रहा है.

पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन लिया जा रहा है. जिसके लिए अंतिम तिथि 18 अक्टूबर रखी गई है. आवेदन और परीक्षा शुल्क देय की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर रखी गई है.

fallback

इन पदों के लिए लिया जा रहा है आवेदन

बेसिक ट्यूशन टीचर (BTT)- 13,222 पद

ब्लॉक शिक्षा नियंत्रक (BEC)- 383 पद

जिला शिक्षा नियंत्रक (DEC)- 29 पद

इन सभी पदों पर आवेदन के लिए योग्यता भी निर्धारित की गई है. बेसिक ट्यूशन टीचर के आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही बीएड/बीटीसी/बीपीएड/डीएड/जेबीटी/एनटीटी/पीटीटी कर चुके उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी.

ब्लॉक शिक्षा नियंत्रक के आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से बीएड/बीटीसी/ बीपीएड/डीएड/जेबीटी/एनटीटी/पीटीटी की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, जिला शिक्षा नियंत्रक- आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। एमएड/एमए (एजुकेशन)/एमफिल और पीएचडी कर चुके उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी.

fallback

यह होगी आयु सीमा
बेसिक ट्यूशन टीचर के लिए आयु सीमा 21 से 45 साल होगी.

ब्लॉक शिक्षा नियंत्रक के लिए आयु सीमा 22 से 45 साल होगी.

जिला शिक्षा नियंत्रक के लिए आयु सीमा 24 से 45 साल होगी.

आपको बता दें कि आयु की गणना 1 जुलाई 2018 के आधार पर की जाएगी. वहीं, चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो गया है. आप इसके लिए ERDO की ऑफियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. आप www.erdo.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.