Bihar Weather Forecast Today: पटना समेत पूरे बिहार में आसमान साफ, जानें अपने जिले के मौसम का हाल
Advertisement

Bihar Weather Forecast Today: पटना समेत पूरे बिहार में आसमान साफ, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Bihar Weather Samachar: मौसम विभाग की माने तो आगे भी मौसम शुष्क बने रहने का पूर्वानुमान है. बता दें कि सोमवार को पटना का तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस अधिक 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जबकि, न्यूनत्तम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया.

पटना समेत पूरे बिहार में आसमान साफ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: पटना समेत पूरे बिहार का आसमान पूरी तरीके से साफ हो गया है. किसी तरह का कोई डिस्टरबेंस नहीं है. नतीजा सूरज खिला हुआ है. आसमान में तेज धूप के कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 'राजधानी पटना समेत सूबे के पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहा है. अधिकतम तापमान सामान्य के पास या फिर कम रहा. जबकि न्यूनतम तापमान कई जगहों पर सामान्य के ऊपर बना हुआ है.'

मौसम विभाग (Metrological Department) की माने तो आगे भी मौसम शुष्क बने रहने का पूर्वानुमान है. वहीं, सोमवार को पटना का तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस अधिक 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जबकि, न्यूनत्तम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया. वहीं, गया में अधिकतम तापमान सामान्य के पास 33.2 डिग्री सेल्सियस बना रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक, जैसे जैसे  प्री-मानसून (Pre-Monsoon) आगे की ओर बढ़ेगा ठीक वैसे ही गर्म एवं शुष्क पश्चिमी हवाओं का प्रवाह बिहार के सभी क्षेत्रों पर पड़ेगा. जिसके चलते सूबे के सभी क्षेत्रों में अगले दो-तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे लगातार इजाफा होता देखने को मिलेगा. बता दें कि इससे पहले सोमवार को मौसम विभाग ने अपने पुर्वानुमान में बताया था कि 16 मार्च से एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में प्रभावित होने की संभावना है.