Bihar Weather Update: होलिका दहन के दिन मिलेगी गर्मी से राहत, 2 दिन हो सकती है बूंदाबांदी

Bihar Weather Samachar: शुक्रवार को भागलपुर में तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री ज्यादा रहा. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार का तापमान सामान्य से एक दो डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया.

Bihar Weather Update: होलिका दहन के दिन मिलेगी गर्मी से राहत, 2 दिन हो सकती है बूंदाबांदी
होलिका दहन के दिन मिलेगी गर्मी से राहत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार होलिका दहन के दिन बिहार के दक्षिण-पूर्वी भाग के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. अधिकांश इलाके में बादल छाए रहेंगे. शनिवार को दिनभर हवा का रुख बदलने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी हवा चलने के बाद गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम केंद्र (Meteorological Department) से जारी आंकड़े के हिसाब से शुक्रवार को भागलपुर में सबसे अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री रहा है. शुक्रवार को भागलपुर में तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री ज्यादा रहा. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार का तापमान सामान्य से एक दो डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: पटना समेत प्रदेशभर में ठंडी पश्चिमी हवा का प्रभाव, धीरे-धीरे होगी तापमान में वृद्धि

बता दें कि अबतक वर्ष 2021 में 22 मार्च सबसे अधिक गर्म दिन रहा. इस दिन बक्सर में अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार को पटना में सामान्य से 3.1 डिग्री अधिक यानी 37.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 1.7 डिग्री अधिक है.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: मौसम में आएगा बदलाव, 2 दिन तक रहेगा ठंडी हवा का प्रवाह