Bihar Weather Update: बदलते मौसम से गुलजार हुआ बिहार, लोगों को ठंड से मिली राहत
Advertisement

Bihar Weather Update: बदलते मौसम से गुलजार हुआ बिहार, लोगों को ठंड से मिली राहत

Bihar Weather News:  मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल किसी भी प्रकार की मौसमी गतिविधि नहीं देखी जा रहीं है. इस कारण अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा.
 

पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: Bihar Weather Update पटना समेत पूरे बिहार में मौसम सामान्य रहा. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में आसमान साफ रहा. धूप निकलने से मौसम शुष्क रहा. बिहार में सबसे अधिक तापमान (Meximam temperature) फारबिसगंज का रहा. फारबिसगंज का तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं गया का सबसे न्यूनतम तापमान (Minimum temperature) 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. पटना का अधिकतम तापमान  29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वही न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा.  मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक बिहार में दक्षिण-पश्चिमी और पश्चिमी हवा का प्रवाह लगातार जारी है. हवाओं की गति 5 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल किसी भी प्रकार की मौसमी गतिविधि नहीं देखी जा रहीं है. इस कारण अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा.

ये भी पढ़े-Bihar में दबंगों-ठेकेदारों को दिए गए Bodyguard, CAG रिपोर्ट में हुआ Scam का खुलासा

राजधानी समेत पूरे बिहार में ठंड (Winter Season) में कमी होते जा रही है. धूप निकलने के बाद लोगों को ठंड से राहत मिलती है. ऐसे में जन-जीवन सामान्य रुप से चल रहा है. दिन चढ़ने के साथ तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. वहीं, ठंड में कमी के कारण सभी इलाके में चहल-पहल है. प्रदेश में मौसम बदलने के साथ ही गर्मी  के आगमन का संकेत भी मिल रहा है.