close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष समेत कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

अपने सीनियर नेताओं की आंखें खोलने के लिए यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष समेत यूथ कांग्रेस के कई जिलाध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया.

बिहार यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष समेत कई नेताओं ने दिया इस्तीफा
यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है.

पटनाः बिहार कांग्रेस में इस्तीफे को लेकर अलग तरह की प्रेशर पॉलटिक्स शुरु हो चुकी है. राहुल गांधी के इशारों के बावजूद बिहार कांग्रेस के सीनियर नेता इस्तीफा देने के मूड में नहीं दिख रहे. अपने सीनियर नेताओं की आंखें खोलने के लिए यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष समेत यूथ कांग्रेस के कई जिलाध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया. बिहार कांग्रेस के पदाधिकारियों से भी इस्तीफा देने की अपील की.

राहुल गांधी ने साफतौर पर कह दिया है कि वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. ऐसे में चुनाव के दौरान अहम पदों पर बैठे पार्टी के पदाधिकारियों पर भी इस्तीफा का दवाब बढ गया है. लेकिन बिहार कांग्रेस के नेता अपने इस्तीफे में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. शनिवार को इसी मामले को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम ने अपने जिलाध्यक्षों और एआईसीसी डेलीगेट्स के साथ बैठक की. बैठक के बाद दौलत इमाम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. साथ ही यूथ कांग्रेस के कई जिलाध्यक्षों ने और एआईसीसी डेलीगेट्स ने भी इस्तीफा दे दिया .

इस्तीफे के बाद दौलत ईमाम ने कहा कि राहुल गांधी अकेले हार की जिम्मेवारी नहीं ले सकते हैं. बिहार कांग्रेस के पदाधिकारियों को भी अपनी नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए पद से इस्तीफा देना चाहिए. उम्मीद है कि जल्द ही सीनियर नेता मामले पर फैसला लेंगे. वैसे आनेवाले 2 दिनों में यूथ कांग्रेस के सभी नेता अपना इस्तीफा दिल्ली आलाकमान को भेज देंगे.

वहीं, पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष एआईसीसी डेलीगेट कुमार आशीष ने भी पीसीसी बिहार के पदाधिकारियों से इस्तीफा देने की अपील की है. कुमार आशीष ने कहा है कि राहुल गांधी का सम्मान करते हुए वैसे तमाम पदाधिकारियों को इस्तीफा देना चाहिए जो चुनाव की जिम्मेवारी निभाने में अहम रोल अदा कर रहे थे.

गौरतलब है कि शनिवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा और कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह ने भी चुनाव में हार के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा दे दिया. कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने भी अपने इस्तीफे की पेशकश की है. लेकिन इस पेशकश के बीच इस्तीफे में हो रहे विलंब के कारण नेताओं में पहले हम पहले हम का भी दावा देखने को मिल रहा है.