कटिहार में संदिग्ध हालात में 3 लोगों की मौत, जहरीली शराब पीने की चर्चा
Advertisement

कटिहार में संदिग्ध हालात में 3 लोगों की मौत, जहरीली शराब पीने की चर्चा

बिहार में जहरीली शराब की वजह से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सरकार लगातार राज्य में अवैध शराब को रोकने की कोशिश कर रही है. इसके बाद भी राज्य में लगातार मौत के मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में में शराबबंदी के बावजूद भी लोग शराब पीते हैं.जिसके कारण शराब से लोगों की मौत हो रही है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में जहरीली शराब की वजह से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सरकार लगातार राज्य में अवैध शराब को रोकने की कोशिश कर रही है. इसके बाद भी राज्य में लगातार मौत के मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में में शराबबंदी के बावजूद भी लोग शराब पीते हैं.जिसके कारण शराब से लोगों की मौत हो रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को कटिहार जिले में तीन लोगों की रहस्यमय परिस्थिति में मौत हो गई.बाकी के दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं.

गांव के लोगों का कहना है कि 3 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के कारण हुई है.वही अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.जिलाधिकारी ने मामले की जांच की बात कही है. गांव के लोगों ने बताया कि पांचों ने सोमवार की शाम को शराब पी थी.

जिसके बाद इनकी देर रात हालत खराब हो गइ.पीड़ितों को पूर्णिया जिले के पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया.जिसमें से तीन की मौत हो चुकी है और दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसके पहले भी बिहार के 5 जिलों में 22 लोगों की जाने जा चुकी हैं.

विपक्ष भी है लगातार हमलेवार 

बिहार सरकार ने शराबबंदी कानून के कड़े प्रावधानों को अब कमजोर करने को लेकर संशोधन लाने का निर्णय लेकर यह संकेत दे दिया है कि वह इस कानून की नीति को लेकर फंस गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही शराबबंदी को लेकर समाज सुधार अभियान यात्रा पर हैं, लेकिन विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष भी शराबबंदी कानून के कार्यान्वयन को लेकर सवाल उठाते रहे हैं.

बिहार में जहरीली शराब पीने से पिछले कुछ महीनों में 60 से अधिक मौतों के बाद विपक्ष ने शराबबंदी कानून को लेकर तेवर गर्म कर लिए थे, जबकि इस कानून को लेकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भी टिप्पणी की गई.नीतीश सरकार द्वारा अब कानून के संशोधन को इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार सरकार इसी कारण हड़बड़ी में संशोधन का निर्णय लिया है. इसके तहत शराबबंदी कानून संशोधन के प्रस्ताव को कैबिनेट में पास भी कर दिया गया है.

ये भी पढ़िये:-हेमंत सरकार का बड़ा फैसला, हाथियों के उत्पात से मौत पर परिजनों को मिलेगा इतना मुआवजा

Trending news