छठ पर्व के दौरान 33 लोगों की डूबने से मौत, जिला प्रशासन पर लगा आरोप
Advertisement

छठ पर्व के दौरान 33 लोगों की डूबने से मौत, जिला प्रशासन पर लगा आरोप

समस्तीपुर में चार लोगों की डूबने से जबकि बेतिया में एक की मौत हो गई. सहरसा और खगड़िया में चार-चार मौतें दर्ज की गईं, जबकि सुपौल और लखीसराय में दो-दो मौतें हुईं. मधेपुरा, पूर्णिया और भागलपुर जिले में एक-एक मौत दर्ज की गई.

छठ पर्व के दौरान 33 लोगों की डूबने से मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि छठ (Chhath) उत्सव के दौरान बिहार के विभिन्न हिस्सों में कम से कम 33 लोगों के डूबने की खबर सामने आई है. रोहतास, सारण, गया और सीवान जिले में गुरुवार को दो-दो मौतें दर्ज की गईं, जबकि बिहारशरीफ और बक्सर जिलों में एक-एक मौत दर्ज की गई. वहीं, बेगूसराय जिले में तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर में चार लोगों की डूबने से जबकि बेतिया में एक की मौत हो गई. सहरसा और खगड़िया में चार-चार मौतें दर्ज की गईं, जबकि सुपौल और लखीसराय में दो-दो मौतें हुईं. मधेपुरा, पूर्णिया और भागलपुर जिले में एक-एक मौत दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- हैवानियत! बॉयफ्रेंड के साथ छठ का प्रसाद खाने गई लड़की के साथ गैंगरेप

द्वितीय अर्घ के बाद हुई त्रासदी 
यह त्रासदी उस समय हुई जब श्रद्धालु त्योहार मनाने के लिए 'द्वितीय अर्घ' के बाद नदियों, तालाबों और नहरों में डुबकी लगा रहे थे.

बेगूसराय में पुलिस टीम पर पथराव
इस बीच, मृतक के परिजनों ने जिला प्रशासन पर खतरनाक घाटों को चिह्न्ति करने में विफल रहने का आरोप लगाया, जिसके कारण यह दुर्घटनाएं हुई हैं. बेगूसराय में भीड़ ने जिला पुलिस की दो गाड़ियों में आग लगा दी और पुलिस टीम पर पथराव भी किया. ऐसा ही नजारा अन्य जिलों में भी देखने को मिला.

ये भी पढ़ें- बॉयफ्रेंड के साथ गई लड़की के साथ दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

मातम में बदली खुशियां
इधर, घटना के बाद इलाके में मातम पसरा हुआ है. छठ पूजा के दौरान 33 लोगों की मौत से त्योहार की खुशियां मातम में बदल गई हैं. घटना के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news