बिहार: मद्य निषेध विभाग के 3 सिपाही समेत 5 गिरफ्तार, शराब कारोबारी से रिश्वत लेने का मामला
Advertisement

बिहार: मद्य निषेध विभाग के 3 सिपाही समेत 5 गिरफ्तार, शराब कारोबारी से रिश्वत लेने का मामला

छापेमारी के बाद चारों सिपाहियों द्वारा मुकदमा दर्ज नहीं करने के एवज में शराब तस्कर विक्रम से डेढ़ लाख रुपए की मांग की गई थी, जिसमें से एक लाख रुपए उसी दिन शराब तस्कर ने आरोपियों को दे दिए थे.

 

मद्य निषेध विभाग के 3 सिपाही समेत 5 गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Sasaram: बिहार के रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के नगर थाना क्षेत्र से मद्य निषेध विभाग के तीन सिपाहियों समेत पांच लोगों को कथित तौर पर शराब तस्कर से रिश्वत लेते पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि गिरफ्तार सिपाहियों में कविंद्र कुमार, शिवपूजन कुमार, राजीव कुमार, विभाग में प्रतिनियुक्ति पर तैनात होमगार्ड राजेश कुमार पांडेय और लाइनर धीरज गोस्वामी शामिल हैं. इनके पास से करीब 59 हजार रुपए भी जब्त किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि दस सितंबर को चार सिपाहियों द्वारा योजना बनाकर शहर के गुरुद्वारा रोड स्थित विक्रम कुमार के घर में छापामारी की गई थी. छापेमारी के बाद चारों सिपाहियों द्वारा मुकदमा दर्ज नहीं करने के एवज में शराब तस्कर विक्रम से डेढ़ लाख रुपए की मांग की गई थी, जिसमें से एक लाख रुपए उसी दिन शराब तस्कर ने आरोपियों को दे दिए थे.

ये भी पढ़ें- रोहतास: शिक्षक नियुक्ति में फर्जीवाड़ा, गलत हस्ताक्षर पर 20 से अधिक लोगों को मिली सरकारी नौकरी

भारती ने बताया कि रिश्वत की शेष बची राशि पहुंचाने के लिए इस क्रम में कई बार सिपाहियों ने विक्रम को फोन भी किया गया था. वहीं, विक्रम लगातार विभाग के सिपाहियों के फोन को रिकॉर्ड कर रहा था. इन लोगों द्वारा रिश्वत की बाकी राशि के लिए काफी दबाव दिए जाने पर विक्रम ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी थी, जिसके बाद 14 सितंबर की देर शाम चारों सिपाहियों को विक्रम ने शहर के बस्ती मोड़ पर बुलाया था, जहां पहले से सादे लिबास में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रिश्वत के लेनदेन के दौरान मद्य निषेध विभाग के तीन सिपाहियों के अलावा दो अन्य को पुलिस ने रंगे हाथ दबोच लिया.

(इनपुट- भाषा)

Trending news