Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले करें आज निवेश और मिथुन को हो सकता है शोक, जानिए कैसा है आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले करें आज निवेश और मिथुन को हो सकता है शोक, जानिए कैसा है आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल आपके भाग्य का लेखा-जोखा लेकर आया है. मेष राशि वालों के जहां ये दिन धन के निवेश के लिए अच्छा है तो वहीं मिथुन राशि वालों को थोड़ा परेशान कर सकता है. जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रहते हैं, राशियां और राशिफल उसी उतार-चढ़ाव से संबंधित घटनाओं का पूर्वानुमान है. 

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले करें आज निवेश और मिथुन को हो सकता है शोक, जानिए कैसा है आज का राशिफल

पटनाः Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल आपके भाग्य का लेखा-जोखा लेकर आया है. मेष राशि वालों के जहां ये दिन धन के निवेश के लिए अच्छा है तो वहीं मिथुन राशि वालों को थोड़ा परेशान कर सकता है. जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रहते हैं, राशियां और राशिफल उसी उतार-चढ़ाव से संबंधित घटनाओं का पूर्वानुमान है. जानिए कैसा है आज का आपका दिन, बता रहे हैं आचार्य हिमांशु उपमन्यु.

मेष: आज का दिन आपके लिए कई प्रकार की घटनाओं का साक्षी रहने वाला है. आज आपको सुख और दुख दोनो प्राप्त होंगे. आज एक के दिन आप पेट दर्द जैसी समस्या से परेशान रह सकते हैं. कोई अनहोनी भी हो सकती है., जिसके कारण आपका आर्थिक नुकसान हो सकता है. परंतु आज का दिन धन को निवेश करने के लिए बेहतर रहने वाला है. व्यापारियों के लिए आज का दिन खुशियां ले कर आने वाला है.

वृष: आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. आज के दिन अगर आप कोई नया व्यापार आरम्भ करना चाहते हों तो आपको आरंभ कर लेना चाहिए आज आपको आपके लिए गए सही निर्णय से धन का बड़ा लाभ हो सकता है और गलत निर्णय से नुकसान भी हो सकता है. आज के दिन आपकी राशि के जातकों को उनकी शारीरिक समस्या से राहत मिल सकती है. और आज  के दिन आपको सुख की प्राप्ति भी हो सकती है.

मिथुन: आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा नही रहने वाला है. प्रातःकाल में आभास होगा की आपको किसी समस्या से राहत मिल चुकी है. परन्तु आपकी लापरवाही के कारण आपकी वो समस्या पलट कर दोबारा आ सकती है. आज आपको अपने खान पान का ध्यान रखना होगा ताकि रोगों से आप अपनी रक्षा कर सके परन्तु आज का दिन धन खरचने के लिए अच्छा नही है. आज कोई शोक देने वाली खबर प्राप्त हो सकती है. साथ ही विवाद में आपको झुकना भी पड़ सकता है.

कर्क: आज का दिन आपका मिला जुला रहने वाला है. एक ओर जहा आपको आपके रोग और भय आपके लिए समस्या कर सकते है. साथ ही आज आपके अपने बंधुजन आपको कष्ट देने का विचार कर रहे है. परंतु आज के दिन आपके परिवार में वृद्धि होने के योग बन रहे ही और साथ ही आपके धन में वृद्धि लाभ होना चाहिए

सिंह: आज के दिन अगर ये कहा जाए तो गलत नही होगा आज आपको भय से पार पाने पर यश की प्राप्ति हो सकती है. आज आपके व्यापार और रोजगार के साथ आपके प्रेम संबंध में आपको प्रयास करने पर सफलता प्राप्त हो सकती है. आपको व्यापार में लाभ के अवसर भी प्राप्त होते दिख रहे है. आज का दिन आपके लिए कोई नया कार्य आरंभ करने के लिए सर्वोत्तम है.

कन्या: आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा नही रहने वाला है. आज आपको सम्मान प्राप्त करने के लिए धन का खर्च करना पड़ सकता है. साथ ही आज आपकी राशि के विद्यार्थियों के जीवन में आज के दिन कई विघ्न आने की संभावना है. आज एक दिन आपके आपको कही धन का निवेश नही करना चाहिए साथ ही अपने शत्रुओं से सावधान रहने की भी आवश्यकता है. आज आपके शत्रु आपसे बलवान हो सकते है.

तुला: आज के दिन आपकी राशि के जातकों में लिए अच्छे और बुरे दोनो अनुभव रहने वाले हैं. आज के दिन आपको अपनी संतान के द्वारा सुख की प्राप्ति हो सकती है. और उचित निवेश किए गए धन से लाभ भी प्राप्त हो सकता है. परन्तु धन का गलत प्रयोग आज आपको धन की समस्या भी दे सकता है. समाज में उचित आचरण आपको समाज में सम्मान दिलाएगा परन्तु शारीरिक पीड़ा मन में भय बना सकती है. जिसके कारण आपको हानी का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक: आज के दिन आपकी राशि के जातकों भाग्य का सहारा मिलने वाला है.ं परंतु आपको मद में आकर धन का निवेश ना करे अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. आज के दिन आपके निर्णय के कारण आपको सामाजिक विरोध का सामना करना पड़ सकता है. और शरीर पीड़ा भी आज मन को अशांत करने वाली स्थिति में रहेगी मन में संसार को लेकर विरक्ति का भाव जाग्रत हो सकता है.

धनु: आज के दिन आपकी राशि के जातकों धन उचित स्थान पर प्रयोग करना होगा ऐसा करने पर आपको आपके भाग्य का साथ मिलेगा और आपको धन की प्राप्ति होगी साथ ही आपको ऑफिस में सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है. और अगर आपका कोई विवाद किसी मसले को लेकर बहोत समय से चल रहा है. तो आज उसको सुलझाने के लिए अच्छा अवसर रहने वाला है. व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है.

मकर: आज के दिन आपको अपने परिवार के मध्य समाजस्य बैठाने की की अवश्यकता है. क्योंकि आज आपको कोई शोक देने वाला समाचार प्राप्त हो ऐसे योग बन रहे है. मन में शंका और भय भी व्याप्त रहने वाले है. आज के दिन आपके पुत्र और आपकी अर्धांगिनी से आपका विवाद हो कलह की स्थिति बनती दिख रही है. परंतु इन सबके अतिरिक्त दिन का अंत किसी शुभ समाचार से हो सकता है.

 

कुम्भ: आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा व्यतीत होने वाला है. आज के दिन आपको आपके कार्यक्षेत्र व्यापार आदि में सफलता मिलने वाली है. कोई नया कार्य आज आरम्भ करना आपके लिए उत्तम रहेगा आज का दिन आपको धन का लाभ भी करवाने वाला है. परन्तु इतनी सफलता पा कर आज आपका मन बुरे कर्म से प्रभावित हो कर अधर्म की ओर जा सकता है. आपको अपने आपको धर्म मार्ग से विचिलित नही होने देना है. इसी में आपका कल्याण है.

मीन: आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए भय में व्यतीत होने वाला है. आज आपको रोग पीड़ा के कारण मन भयभीत रहेगा तो वही आज आपके शत्रु आपके विरुद्ध कोई षडयंत्र रच कर उस भय को बड़ाने का कार्य करने वाले है. परन्तु आज आपके कार्य मध्यान के बाद पूर्ण होने वाले है. आपको कार्यसिद्धि होने वाली है.

यह भी पढ़िएः Vaishakh Maas Upay: वैशाख पूर्णिमा पर जल भरे कलश से करें ये एक उपाय, मिलेंगे कई लाभ

Trending news