बिहार-झारखंड के छात्रों के पास असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका, निकली बंपर वैकेंसी, यहां देखें Detail
Advertisement

बिहार-झारखंड के छात्रों के पास असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका, निकली बंपर वैकेंसी, यहां देखें Detail

बिहार-झारखंड के युवाओं के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) ने अलग-अलग विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती (Assistant Professor Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगा है. 

छात्रों के पास असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका (फाइल फोटो)

Patna: बिहार-झारखंड के युवाओं के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) ने अलग-अलग विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती (Assistant Professor Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगा है. ऐसे में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) की तलाश कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए यह सबसे अच्छा मौका है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 28 सितंबर 2021 से शुरू हो गए हैं. 

वैकेंसी 

इस भर्ती अभियान (Allahabad University Recruitment 2021) से विभिन्न विषयों के सहायक प्रोफेसर की कुल 357 रिक्तियां भरी जाएंगी. इसमें अर्थशास्त्र, एजुकेशन, हिंदी एंड मॉर्डन, इंडियन लैंग्वेज, होम साइंस, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, मैथ्स, कानून, पॉलिटिकल साइंस समेत कुल 47 विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता 

उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए और नेट, एसएलईटी या पीएचडी भी पूरी होनी चाहिए. 

ये भी पढ़े-SSC CGL Exam के नोटिफिकेशन को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट, जानिए कैसे करें परीक्षा की तैयारी

आवेदन शुल्क 

  • जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस: 1550 रुपये
  • एससी व एसटी: 650 रुपये
  • सभी श्रेणी महिला और पीएच: 50 रुपये

इसके अलावा उम्मीदवार केवल एमपी ऑनलाइन कियोस्क या डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग शुल्क मोड पर नकद के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें. 

ये भी पढ़े-बिहार-झारखंड के छात्रों के पास पोस्टल सर्किल में नौकरी करने का मौका, 81000 तक है वेतन, जानें पूरी Detail

यहां से करें आवेदन 

योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट alldunivrec.samarth.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं.

 

Trending news