बिहार-झारखंड के मेडिकल छात्रों के पास सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail

मेडिकल फील्ड में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका है. असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

बिहार-झारखंड के मेडिकल छात्रों के पास सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail
बिहार-झारखंड के मेडिकल छात्रों के पास सुनहरा मौका (फाइल फोटो)

Patna: मेडिकल फील्ड में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका है. असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ऐसे में योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन देने की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हो चुके हैं. 

श्रम कल्याण विभाग के तहत ईएसआई योजना असम भर्ती अभियान (APSC IMO Recruitment 2021) के तहत 15 पदों को भरा जाएगा. ऐसे में जो भी उम्मीदवार एपीएससी भर्ती 2021 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो उनकी अधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन दे सकते हैं. 

आयुसीमा 

उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2021 को कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष होनी चाहिए. सरकारी मापदंड के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. आयु सीमा मैट्रिक या HSCL पास सर्टिफिकेट के आधार पर मानी जाएगी. 

आवेदन शुल्क 

प्रोसेसिंग चार्ज और टैक्स को मिलाकर जनरल और ईडब्ल्यूएस दोनों कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 285.40 रुपये है. इसके अलावा एससी / एसटी / ओबीसी / एमओबीसी आवेदकों को 185.40 रुपये का शुल्क देना होगा.

ये पढ़े- झारखंड में महिलाओं के लिए निकली बंपर वैकेंसी, इतने पदों पर मांगे गए आवेदन, पढ़ें पूरी Detail

योग्यता 

उम्मीदवार का किसी भी मान्यता विश्वविद्यालय से एमबीबीएस (MBBS) की डिग्री होना जरूरी है. 

ये भी पढ़े- झारखंड के छात्रों के लिए सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें Detail

सैलरी 

चयनित उम्मीदवार का पे बैंड-4 के तहत पे स्केल - 30,000 रुपये से 1,10,000 रुपये तक होगा और ग्रेड पे- 12,700 रुपये मिलेगा.