Bihar: ऑस्ट्रेलिया की लड़की को बिहार के लड़के से हुआ प्यार, बक्सर आकर की शादी
Advertisement

Bihar: ऑस्ट्रेलिया की लड़की को बिहार के लड़के से हुआ प्यार, बक्सर आकर की शादी

बिहार के बक्सर में एक शादी बेहद चर्चा में है. क्योंकि एस शादी में दुल्हन ऑस्ट्रेलियाई और दुल्हा देसी है. ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली विक्टोरिया ने बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखंड अंतर्गत कुकुढा गांव के रहने वाले जय प्रकाश से शादी रचा ली है

(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना: बिहार के बक्सर में एक शादी बेहद चर्चा में है. क्योंकि एस शादी में दुल्हन ऑस्ट्रेलियाई और दुल्हा देसी है. ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली विक्टोरिया ने बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखंड अंतर्गत कुकुढा गांव के रहने वाले जय प्रकाश से शादी रचा ली है. उन दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से 20 अप्रैल को शादी करी है. 

  1. बक्सर का लड़का लाया ऑस्ट्रेलियाई दुल्हन
  2. अनोखी शादी को लेकर चर्चा काफी तेज 

बक्सर का लड़का लाया ऑस्ट्रेलियाई दुल्हन 
बिहार का रहने वाला जयप्रकाश यादव जिले के कुकुढा पंचायत के पूर्व मुखिया नंदलाल सिंह यादव के बड़े पुत्र हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में रहकर पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी करते हैं. हालांकि इस शादी से दोनों ही परिवार के लोग काफी खुश हैं. दरअसल, जयप्रकाश ने 2019 से 2021 तक ऑस्ट्रेलिया में रहकर पढ़ाई की. वह एमएस सिविल इंजीनियर के पद पर ऑस्ट्रेलिया में पदस्थापित है. पढ़ाई के दौरान ही जयप्रकाश को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर के जीलॉन्ग की रहने वाली विक्टोरिया से प्यार हो गया. लड़की के पिता स्टीवन टॉकेट और माता अमेंडा टॉकेट भी अपनी बेटी विक्टोरिया के साथ इटाढ़ी के कुकुढा गांव पहुंचे थे. 

अनोखी शादी को लेकर चर्चा काफी तेज 
विक्टोरिया के माता-पिता ने 20 अप्रैल को अपनी बेटी की हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई. बिहार के देसी लड़के को विदेशी दुल्हन मिलने के बाद से आसपास के इलाके में अनोखी शादी को लेकर चर्चा काफी तेज है, क्योंकि अमूमन इस तरह का मामला बहुत ज्यादा देखने को नहीं मिलता है. बहरहाल नव दंपति को शादी में शामिल हुए लोगों ने खुशहाल जीवन के साथ-साथ स्वस्थ और लंबी आयु होने का आशीर्वाद दिया है. इस अनोखी शादी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया में शिक्षिका है विक्टोरिया
सात समंदर पार से अपने प्यार को शादी का अमलीजामा पहनाने बक्सर के कुकुढा पहुंची विक्टोरिया अपने शहर जिला में बतौर शिक्षिका के पद पर कार्यरत है. विक्टोरिया अपने पांच भाई और दो बहनों में सबसे छोटी है. जिसने सात समंदर पार से बिहार बक्सर के इटाढ़ी में आकर शादी की. विक्टोरिया के माता-पिता भी इस शादी व बिहारी कल्चर के साथ ही हिंदू रीति-रिवाज से शादी पर फूले नहीं समा रहे हैं.

यह भी पढ़े - लालू प्रसाद को हाईकोर्ट से जमानत: चारा घोटाला मामले में राजद प्रमुख की बेल मंजूर

Trending news