Chhath Puja 2021: छठ पूजा पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले हीं निपटा लें अपना काम
Advertisement

Chhath Puja 2021: छठ पूजा पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले हीं निपटा लें अपना काम

बिहार में छठ महापर्व की तैयारी पूरी हो गई है. लोग इस पर्व को लेकर किसी भी तरह ककी कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. हालांकि इस बीच लोगों के दिमाग में बैंक में कामकाज को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

छठ पूजा पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में छठ महापर्व की तैयारी पूरी हो गई है. लोग इस पर्व को लेकर किसी भी तरह ककी कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. हालांकि इस बीच लोगों के दिमाग में बैंक में कामकाज को लेकर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि आपके राज्य में छठ पूजा के कारण कब-कब बैंक बंद है. 

छठ पूजा के कारण बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे. पटना और रांची में 10 नवंबर को बैंक बंद रहेंगे. इसक अलावा 11 नवंबर को भी छठ पूजा की वजह से पटना में बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी बिहार और झारखंड में छठ पूजा को लेकर लोगों में अलग तरह का उत्साह होता है इसलिए पटना और रांची में 10 नवंबर को सभी बैंक बंद रहेंगे. 

इस दिन बंद रहेंगे बैंक 

  • 10 नवंबर- बुधवार - छठ पूजा की वजह से पटना, रांची में बैंक नहीं खुलेंगे.
  • 11 नवंबर- गुरुवार - छठ पूजा की वजह से पटना में बैंक बंद रहेंगे.
  • 13 नवंबर- शनिवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे.
  • 14 नवंबर- रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: CM नीतीश ने किया गंगा घाटों का निरीक्षण, कहा- छठ व्रतियों को नहीं होगी असुविधा

बिहार है तैयार 

कार्तिक छठ पूजा के मौके पर सुरक्षा के ²ष्टिकोण से 9वीं बटालियन एनडीआरएफ, बिहटा (पटना) की 17 टीमें बिहार और झारखंड राज्य में तैनात की गई हैं. इसमें बिहार राज्य में 14 टीम पटना, बक्सर, भोजपुर, दरभंगा, नालंदा, मुंगेर और सुपौल जिले में एवं 3 टीम झारखंड राज्य के रांची, जमशेदपुर और देवघर जिले के विभन्न घाटों पर रेस्क्यू मोटर बोट और अत्याधुनिक बाढ़-बचाव उपकरणों के साथ तैनात की गई है. ये सभी टीमें बिहार एवं झारखंड राज्य के विभिन्न जिलों में 11 नवंबर तक विभिन्न छठ घाटों पर बोटों के साथ तैनात रहेंगी.

 

Trending news