BSEB 10th Result 2022: घोषित हुए मैट्रिक परीक्षा के नतीजे, ऑनलाइन करें चेक
Advertisement

BSEB 10th Result 2022: घोषित हुए मैट्रिक परीक्षा के नतीजे, ऑनलाइन करें चेक

Bihar Board 10th Result 2022: 10वीं परीक्षा के परिणाम चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद, होमपेज पर मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट लिंक दिखाई देगा.

 

BSEB 10th Result 2022: घोषित हुए मैट्रिक परीक्षा के नतीजे, ऑनलाइन करें चेक

Bihar Board BSEB 10th Result 2022: बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा 2022 के परिणाम घोषित कर दिए हैं. मैट्रिक रिजल्ट की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की. जिन स्टूडेंट्स ने 10वीं की परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर, रोल कोड आदि डिटेल्स की आवश्यकता होगी. इस वर्ष बीएसईबी मैट्रिक परीक्षा में लगभग 17 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. कुल 79.88 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल घोषित किए गए हैं.

यहां चेक कर सकेंगे मैट्रिक एग्जाम का रिजल्ट
मैट्रिक एग्जाम का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा. वहीं, biharboardonline.com के माध्यम से भी 10वीं कक्षा के परिणाम देख सकते हैं.

ऐसे चेक करें 10वीं परीक्षा के रिजल्ट
10वीं परीक्षा के परिणाम चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद, होमपेज पर मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट लिंक दिखाई देगा. परीक्षार्थी इस लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब खुलेगा. यहां परीक्षार्थी अपना रोल नंबर, रोल कोड आदि विवरण के माध्यम से 10वीं के परिणाम की जांच कर सकेंगे.

17 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित हुई थी मैट्रिक परीक्षा
बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. परीक्षा प्रत्येक दिन दो पालियों में संचालित की गई थी. वहीं, मोतिहारी के सभी परीक्षा केंद्रों पर रद्द किए गए मैथ्स पेपर का री-एग्जाम 24 मार्च को लिया गया था. इस वर्ष बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में लगभग 17 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. आज परिणाम घोषित किए जाने के बाद, इन स्टूडेंट्स के रिजल्ट का इंतजार खत्म हो गया है.

Trending news