बिहार: उपचुनाव में जीत के बाद बोले मंगल पांडेय, परिणाम एनडीए की विकास का परिचायक
Advertisement

बिहार: उपचुनाव में जीत के बाद बोले मंगल पांडेय, परिणाम एनडीए की विकास का परिचायक

बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए हुए दो सीटों पर मतदान के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. दोनों ही सीटों पर जदयू ने कब्जा जमाया है. कुशेश्वर स्थान सीट पर जीत के बाद तारापुर सीट पर भी जदयू प्रत्याशी ने अपने जीत का परचम लहराया.

मंगल पांडेय (File Photo)

Patna: बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए हुए दो सीटों पर मतदान के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. दोनों ही सीटों पर जदयू ने कब्जा जमाया है. कुशेश्वर स्थान सीट पर जीत के बाद तारापुर सीट पर भी जदयू प्रत्याशी ने अपने जीत का परचम लहराया. कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र पर सत्ताधारी गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से जदयू ने एकबार फिर से कब्जा जमा लिया था जिसकी घोषणा कर दी गई थी. अब तारापुर के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं और इस सीट पर भी जदयू ने अपना कब्जा जमाया है. 

इन दोनों सीटों पर जदयू की जीत ने इस बात पर मोहर लगा दी कि नीतीश कुमार का जादू अभी भी बरकरार है. प्रदेश की जनता को सुशासन बाबू का सुशासन भा रहा है. मुंगेर की तारापुर सीट पर JDU प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने 3821 मतों से जीत दर्ज की. यहां RJD के उम्मीदवार अरुण कुमार साह के हिस्से में 75145 मत आए जबकि JDU के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह को 78966 वोट मिले. 

इससे पहले कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के प्रत्याशी अमन भूषण हजारी ने  राजद के प्रत्याशी गणेश भारती को 12 हजार से ज्यादा मतों से मात दी और इस सीट पर जदयू ने अपना कब्जा जमाया था. जदयू के नेता पहले से ही दोनों सीटों पर जीत का दावा कर रहे थे और पार्टी के नेताओं ने इसे सच कर दिखाया है. इन दोनों सीटों पर जनता ने अपना आशीर्वाद जदयू के नेताओं को दिया है. 

बोले मंगल पांडेय, उपचुनाव में एनडीए की जीत विकास का परिचायक

कुशेश्वरस्थान और तारापुर में हुए उपचुनाव में एनडीए की जीत को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने विकास की देन बताते हुए दोनों नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी है. पांडेय ने कहा कि उपचुनाव में दोनों सीटों पर सभी वर्गों और धर्मों के मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए विजय का परचम लहराया है. एनडीए जनता की आशा एवं आकांक्षाओं को अवश्य पूरा करेगा. 
पांडेय ने कहा दोनों सीटों पर एनडीए की जीत ने यह साबित कर दिया कि राज्य की जनता दावों और ख्वाबों पर नहीं, विकास पर विश्वास रखती है. एनडीए की दोनों सीट पर जीत से न सिर्फ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का ख्याली पुलाव अधूरा रह गया, बल्कि इससे उनके जनाधार का भी अंदाजा लग गया. कल तक नेता प्रतिपक्ष दोनों सीट पर जीत के दावे कर रहे थे और आज सुबह से एक बार फिर राज्य के राजनीतिक परिदृश्य से ओझल हो गये. परिणाम आने के बाद राजद सुप्रीमो ने भी अपने घर के दरवाजे बंद कर लिए.

ये भी पढ़ें- Bihar By-Election Result: JDU में जीत का जश्न, Tej Pratap बोले-छोटे भाई को हो रहा होगा दर्द

भाजपा प्रवक्ता ने साधा लालू और तेजस्वी यादव पर निशाना

जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने राजद नेतृत्व को दी सलाह. अब तेज प्रताप को आगे करके देख ले राजद. 2020 में तेजस्वी यादव फेल हुए, 2021 में लालू प्रसाद का जादू नहीं चला. दोनों विधानसभा क्षेत्र की जनता ने विकास का साथ दिया. 

जदयू ने दोनों सीटों पर नए चेहरों को बनाया था उम्मीदवार 

बता दें कि इन दोनो सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में कुल 17 उम्मीदवार अपना किस्मत आजमा रहे थे. लेकिन इन सीटों पर मुख्य मुकाबला राजद और जदयू के बीच था. कांग्रेस और राजद में चल रहे तानातानी का भी अलर इन सीटों पर हुए मतदान पर देखने को मिला. जनता को दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच चल रहा विवाद पसंद नहीं आया और जदयू के पक्ष में जमकर वोटिंग की गई. जो नतीजों में परिवर्तित भी हुआ है. इनमें से तारापुर से नौ जबकि कुशेश्वरस्थान विधानसभा के आठ उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे थे. 

ये भी पढ़ें- Bihar By Elections Result 2021: कुशेश्वरस्थान सीट पर JDU की शानदार जीत, निखिल मंडल बोले-तेजस्वी जी कुछ मीठा हो जाए 

आपको बता दें कि इस उपचुनाव में जदयू ने दोनों सीटों पर नए चेहरों पर दांव लगाया था. मेवालाल चौधरी के निधन से खाली हुई सीट तारापुर से पार्टी ने राजीव कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया था जबकि सुरक्षित कुशेश्वर स्थान सीट से अमन भूषण हजारी उम्मीदवार बनाए गए थे. इस सीट से उनके पिता शशि भूषण हजारी ने लगातार तीन बार जीत दर्ज की थी.

Trending news