Bihar Congress: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिल्ली तलब? बिहारी में सियासी हलचल तेज
Advertisement

Bihar Congress: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिल्ली तलब? बिहारी में सियासी हलचल तेज

Bihar Congress: बिहार की राजनीति में बड़ी उथल पुथल चल रही है. अभी RJD JDU के बीच सेंधमारी प्रकरण थमा भी नहीं था कि अब कांग्रेस में हलचल देखी जा रही है. खबर है कि बिहार में  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा को आनन फानन में मंगलवार को दिल्ली तलब किया गया था. 

कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा

पटना: Bihar Congress: बिहार की राजनीति में बड़ी उथल पुथल चल रही है. अभी RJD JDU के बीच सेंधमारी प्रकरण थमा भी नहीं था कि अब कांग्रेस में हलचल देखी जा रही है. खबर है कि बिहार में  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा को आनन फानन में मंगलवार को दिल्ली तलब किया गया था. उनके दिल्ली गमन के बाद से ही बिहार में बड़े सियासी फेरबदल और हलचल की बात सामने आ रही है. क्या होने वाला है? कुछ ऐसे प्रश्नों के साथ बिहार की सियासी गली में कई तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है. 

  1. पुराने गठबंधन मजबूत करना चाह रही है पार्टी
  2. नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की जल्द होगी घोषणा

पुराने गठबंधन मजबूत करना चाह रही है पार्टी
जानकारी के मुताबिक, सूत्रों बता रहे हैं कि कांग्रेस हाई कमान प्रदेश में एक नए समीकरण पर प्रयोग करना चाह रहा है. इसीलिए प्रदेश अध्यक्ष को दिल्ली बुलाया गया है. पार्टी सूत्रों का कहना है बिहार विधान परिषद में कांग्रेस को मिले वोट को लेकर पार्टी बिहार में अब नई पारी खेलना चाह रही है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस बिहार में दलित और मुसलमानों के अपने पुराने गठबंधन को मजबूत करना चाह रही है. 

संदेश यात्रा हुई स्थगित
पार्टी इसको लेकर बिहार की कमान अब एक दलित वर्ग से आने वाले नेता के हाथों में सौंपना चाह रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का यह दौरा इससे जोड़कर देखा जा रहा है. पार्टी ने 17 अप्रैल से बिहार में शुरू होने वाले गांधी संदेश यात्रा को भी कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया है. सूत्रों का कहना है कि सीनियर नेताओं के विरोध के बाद जाप प्रमुख पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन की जगह पार्टी कांग्रेस विधायक राजेश राम के नाम पर चर्चा कर रही है. 

नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की जल्द होगी घोषणा
बिहार में कांग्रेस को प्रदेश अध्यक्ष कब तक मिलेगा. इसपर कांग्रेस के सीनियर नेता चुप हैं. उनका कहना है कि नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा भी हो जायेगी. वहीं अभी हाल ही में हुए बिहार विधान परिषद के चुनाव परिणामों से भी आलाकमान नाखुश हैं और इसे लेकर संजीदगी से कदम उठा रहा है.

यह भी पढ़े- Corruption: पटना के 2 सरकारी अफसरों के ठिकानों पर छापा, अवैध खनन से जुड़े तार

Trending news